Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Yogi Adityanath In Mathura: पांच राज्यों में चुनाव होने पर दलों को याद आ रहीं जातियां, विपक्ष में मची है भगदड़

फरह के नगला चंद्रभान (दीन दयाल धाम) मे आयोजित पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्मृति महोत्सव मेला में पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ। चार दिवसीय मेले का उद्घाटन सीएम योगी ने किया। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने यहां लगाई गई ग्रामोद्योग प्रदर्शनी का अवलोकन किया। संबोधन में उन्होंने किसानों की बात की और पांच राज्यों के चुनाव पर विपक्ष पर हमला बोला।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Wed, 11 Oct 2023 03:04 PM (IST)
Hero Image
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ मथुरा के फरह में, तस्वीर सोर्स जागरण।

जागरण संवाददाता, मथुरा। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को मथुरा के फरह पंडित दीनदयाल धाम पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि ब्रज भूमि मे पांच हजार वर्ष पहले श्रीकृष्ण ने न्याय की स्थापना के लिये लीलाएं कीं। ब्रज भूमि में कण कण में प्रभु का वास है, देश दुनिया यहां आती है।

सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी नेतृत्व में भारत को नई ऊंचाइ तक पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। उपाध्याय एक बात कहते थे। हर हाथ को काम हर खेत को पानी। राष्ट्रीय शिक्षा नीति बेहतर साबित होगी। 2014 में पहली बार मिट्टी स्वास्थाय कार्ड की व्यवस्था की गयीं।

खड़ी फसल किसी आपदा की चपेट में आ जाए तो किसान को मुआवजा मिले इसकी व्यवस्था की। उत्तर प्रदेश में सरकार आते ही लघु और सीमान्त किसान का ऋण माफ किया।

ये भी पढ़ेंः Agra News: आलू किसानों के लिए सरकार ने दी खुशखबरी, बीज मूल्यों पर एक हजार रुपये घटाए, ये हैं नई कीमतें

किसान सम्मान निधि शुरू की

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 2.62 किसान को निधि दे रहे हैं। जिले में छाता चीनी मिल की व्यवस्था फिर की है। निवेश की नई संभावना को आगे बढ़ावा जा रहा है। आगरा में आलू प्रोसेसिंग का सेंटर स्थापित होने जा रहा है।सीएम ने कहा कि मुझे आज यहां आकर अच्छा लगा। ग्राम स्वरोजगार का सबसे अच्छा उदाहरण यहां मिल रहा है।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के चलते आगरा में बरसात, पढ़िए कैसा रहेगा 15 अक्टूबर तक मौसम का हाल

योगी ने कहा कि भारत की सनातन परंपरा गोमाता की सेवा को साकार किया है। हमारी सरकार ने हर गांव में खेल के मैदान बनाए हैं, ओपन जिम, ब्लाक पर मिनी स्टेडियम बन रहे हैं। एशियन गेम्स में इस बार पीएम मोदी के प्रोत्साहन से परिणाम दिखा। 107 पदक जीते हैं।

फरह में मिनी स्टेडियम के लिए देंगे पैसा

सीएम योगी ने कहा कि मिनी स्टेडियम फरह में बने इसके लिए हम धनराशि देंगे। नारी बन्दन अधिनियम प्रभावी ढंग से लागू हो, इसके लिए कार्यक्रम चल रहे हैं। प्रदेश में छह करोड़ लोगों को स्वास्थ्य बीमा का कवर दे रहे हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि पांच राज्यों के चुनाव होने जा रहे हैं, विपक्षी दलों में भगदड़ मची है। अब दलों को जातियां याद आ रही है।  

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें