Move to Jagran APP

CM Yogi Mathura Visits: सीएम योगी 123 करोड़ के प्रस्तावों पर लगाएंगे मुहर, परखम में संघ प्रमुख से करेंगे मुलाकात

Yogi Adityanath Mathura Visits सीएम योगी आदित्यनाथ मथुरा में विभिन्न विकास परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे और ब्रज तीर्थ विकास परिषद की 16वीं बोर्ड बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बैठक में 123 करोड़ रुपये के प्रस्तावों पर मुहर लगने की उम्मीद है जिसमें राया इंटरचेंज पर भगवान श्रीकृष्ण की विशाल प्रतिमा भी शामिल है। इसके अलावा सीएम संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत और सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले से भी मुलाकात करेंगे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 22 Oct 2024 11:51 AM (IST)
Hero Image
UP News: उत्तर प्रदेश के सीएम हैं योगी आदित्यनाथ।

जागरण संवाददाता, मथुरा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को कान्हा की नगरी में आ रहे हैं। वह शाम चार बजे उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद कार्यालय में 16वीं बोर्ड बैठक की अध्यक्षता करेंगे। सीएम इस दौरान जिले में विकास परियोजनाओं की समीक्षा के साथ ही 123 करोड़ के प्रस्तावों पर मुहर लगाएंगे।

मुख्यमंत्री अपराह्न तीन बजकर 40 मिनट पर वेटेरिनरी विवि स्थित हेलीपैड पहुंचेंगे। यहां से पौने चार बजे वह कलेक्ट्रेट के निकट स्थित उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद के कार्यालय पहुंचेंगे।

बैठक में लेंगे हिस्सा

सीएम यहां एक घंटे परिषद का अध्यक्ष होने के नाते बोर्ड की बैठक लेंगे। वह यहां संचालित विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेंगे। इस दौरान ब्रज तीर्थ विकास परिषद के माध्यम से जिले के विकास से जुड़ी 123 करोड़ की योजनाओं के प्रस्तावों पर भी अपनी मुहर लगाएंगे। इसमें राया इंटरचेंज पर भगवान श्रीकृष्ण की विशाल प्रतिमा सहित अन्य विकास परियोजनाएं शामिल हैं। बैठक में कई विभाग के वरिष्ठ अधिकारी और जनप्रतिनिधि भी शामिल होंगे। इसके बाद सीएम करीब एक घंटे तक जिले के अन्य विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे।

संघ प्रमुख से करेंगे मुलाकात

शाम 6.45 वह कार से परखम स्थित दीनदयाल गो विज्ञान अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र गऊ ग्राम पहुंचेंगे। यहां 45 मिनट तक वह संघ प्रमुख डा. मोहन भागवत और सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले से मुलाकात कर वार्ता करेंगे। इसके बाद कार से आगरा के खेरिया एयरपोर्ट पहुंचेंगे। सीएम ब्रज तीर्थ विकास परिषद का अपना कार्यालय बनने के बाद दूसरी बोर्ड बैठक लेंगे। सीएम के आगमन को लेकर सोमवार को डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह व एसएसपी शैलेष कुमार पांडेय परिषद के कार्यालय पहुंचे, यहां उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्रा से मुलाकात कर व्यवस्थाएं देखीं।

कार्यकारी मंडल की बैठक से पहले संघ प्रमुख कर रहे टोली बैठक

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की 25 व 26 अक्टूबर को होने वाली बैठक को लेकर तैयारियां तेज हैं। कार्यकारी मंडल की बैठक में किन-किन मुद्दों पर चर्चा की जाए, इसे लेकर सोमवार को छोटी टोली की बैठक हुई। इसमें विजयदशमी पर संघ प्रमुख द्वारा दिए गए उद्बोधन पर बुद्धिजीवियों के मत पर भी गहन चर्चा हुई। संघ के शताब्दी वर्ष को भव्यता देने के लिए प्रमुखता से चर्चा हुई। परखम स्थित दीनदयाल गो विज्ञान अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र गऊ ग्राम में होने वाली दो दिवसीय कार्यकारी मंडल की बैठक के लिए संघ प्रमुख डा. मोहन भागवत 19 अक्टूबर से गऊ ग्राम में दस दिवसीय प्रवास पर हैं।

ये भी पढ़ेंः Net Worth Tej Pratap: कितनी संपत्ति के मालिक हैं करहल सीट से सपा प्रत्याशी तेज प्रताप यादव, नामांकन में दी जानकारी

ये भी पढ़ेंः UP News: LLB छात्र दोस्त संग मिलकर घर में छाप रहा था नकली नोट, यू-ट्यूब से सीखकर खड़ा किया गिरोह

टोली बैठक लेंगे संघ प्रमुख

कार्यकारी मंडल की बैठक से पहले संघ प्रमुख छोटी-छोटी टोली बैठक लेंगे। इनमें कार्यकारी मंडल की बैठक में किन मुद्दों पर चर्चा की जाए, इस पर मंथन किया जाएगा। सोमवार शाम हुई बैठक में संघ प्रमुख से साथ ही सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, सह सर कार्यवाह डा. कृष्ण गोपाल, डा. मनमोहन वैद्य, मुकुंद, रामदत्त चक्रधर आदि मौजूद रहे। वर्ष 2025 में संघ का शताब्दी वर्ष है। ऐसे में संघ की शाखा गांव-गांव लगाने का लक्ष्य भी निर्धारित किया गया है।

संघ कर रहा पंचतत्व पर काम

संघ प्रमुख डा. मोहन भागवत ने विजयदशमी पर नागपुर में उद्बोधन दिया था। संघ अपने पदाधिकारियों के जरिए संघ प्रमुख के उद्बोधन पर बुद्धिजीवियों की राय ली जा रही है। सोमवार को लोगों की राय पर भी टोली बैठक में चर्चा हुई। ये मुद्दा भी कार्यकारी मंडल की बैठक का हिस्सा होगा। संघ इस बार पंच तत्व पर काम कर रहा है। स्वदेशी, नागरिक कर्तव्य, सामाजिक समरसता, पर्यावरण रक्षा और कुटुंब प्रबोधन भी बैठकों के केंद्र में है। ऐसे में कार्यकारी मंडल की बैठक में इस पर भी कार्य होगा। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।