Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: श्री कृष्ण जन्मभूमि से संबंधित सभी मामलों में हुई सुनवाई, हाई कोर्ट ने मथुरा के वकील को फटकारा

श्री कृष्ण जन्मभूमि से संबंधित सभी मामलों की सुनवाई आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में हुई। सुनवाई के दौरान हिंदू पक्ष और मुस्लिम पक्ष के अधिवक्ताओं के मध्य में बहस हुई। माननीय न्यायालय ने मुस्लिम पक्ष को भी जवाब दाखिल करने के लिए कहा। मुस्लिम पक्ष की तरफ से अनेकों अधिवक्ता आज मौजूद रहे और हिंदू पक्ष की तरफ से सभी अधिवक्ता मौजूद रहे।

By Manoj KumarEdited By: Shivam YadavUpdated: Mon, 04 Dec 2023 10:45 PM (IST)
Hero Image
UP News: श्री कृष्ण जन्मभूमि से संबंधित सभी मामलों में हुई सुनवाई, हाई कोर्ट ने मथुरा के वकील को फटकारा

जागरण संवाददाता, मथुरा। श्री कृष्ण जन्मभूमि से संबंधित सभी मामलों की सुनवाई आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में हुई। सुनवाई के दौरान हिंदू पक्ष और मुस्लिम पक्ष के अधिवक्ताओं के मध्य में बहस हुई। 

माननीय न्यायालय ने मुस्लिम पक्ष को भी जवाब दाखिल करने के लिए कहा। मुस्लिम पक्ष की तरफ से अनेकों अधिवक्ता आज मौजूद रहे और हिंदू पक्ष की तरफ से सभी अधिवक्ता मौजूद रहे। 

श्री कृष्ण जन्मभूमि केस के मुख्य पक्ष के दिनेश शर्मा के आज दो मामले कोर्ट में सुने गए। पहले श्री कृष्ण जन्मभूमि से ईदगाह मस्जिद को हटाने वाला और दूसरा श्री कृष्ण भूमि से मीना मस्जिद बनाने वाला। 

दिनेश शर्मा की तरफ से अधिवक्ता कुमार बीनू सिंह और अधिवक्ता एक मालवीय उपस्थित हुए हिंदू पक्ष और मुस्लिम पक्ष के अधिवक्ताओं के मध्य में बहस हुई। मुस्लिम पक्ष ने कहा कि श्री कृष्ण जन्म भूमि से मीना मस्जिद का कोई मतलब नहीं है यह अलग बनी हुई है, जबकि हिंदू पक्ष ने कहा कि यह 13.37 एकड़ में ही आती है और कुछ हिस्सा इसका रेलवे में आता है, इसलिए माननीय न्यायालय ने उसे मीना मस्जिद के केस को भी कनेक्ट कर लिया।

कोर्ट ने आज मथुरा के एक अधिवक्ता को फटकार लगाई और कहा कि इस प्रकार की एप्लीकेशन न दिया करें, आगे से ध्यान रखें। माननीय न्यायालय ने आज लगभग 16 मुकदमों को सुना। सभी मुकदमों में लगभग यही मामला आया कि ईदगाह मस्जिद में एएसआई सर्वे कराया जाए, लेकिन माननीय न्यायालय ने कहा कि पहली मुस्लिम पक्ष का जवाब आएगा, उसके बाद बहस होगी फिर न्यायालय आदेश करेगी।

यह भी पढ़ें: UP Holiday List: यूपी में साल 2024 का अवकाश कैलेंडर जारी, एक साथ मिलेंगी इतनी छुट्टियां, पढ़ें पूरी जानकारी

यह भी पढ़ें: Hamirpur: जेल में बिगड़ी कैदी की हालत, अस्पताल ले जाते समय मौत; मारपीट सह‍ित अन्‍य धाराओं में हुई थी सजा 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें