Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक करोड़ की डकैती डालने जा रहे बदमाशाें की मथुरा पुलिस से मुठभेड़; चार गिरफ्तार, तीन के पैर में लगी गोली

UP Police Encounter चार अंतरराज्यीय बदमाशों की सूचना पुलिस को मिली थी। मगोर्रा और एसओजी टीम ने बदमाशाें की धरपकड़ के लिए घेराबंदी की थी। रात में बदमाशाें ने पुलिस पर फायर कर दिया। जवाबी फायरिंग में पुलिस ने चार को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए बदमाश लूटपाट के लिए पुलिस की वर्दी का इस्तेमाल करते थे। इनके पास से तमंचा और कारतूस बरामद हुए हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sat, 17 Aug 2024 09:55 AM (IST)
Hero Image
UP Police Encounter: बदमाशाें से पुलिस मुठभेड़ का सांकेतिक फोटो।

जागरण संवाददाता, मथुरा। UP Police Encounter: एक करोड़ रुपये की डकैती डालने के लिए मध्य प्रदेश के खरगोन जिले जा रहे चार अंतरराज्यीय बदमाशों को मगोर्रा और एसओजी टीम ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। पैर में गोली लगने से तीन बदमाश घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दमाशों के कब्जे से छह तमंचे, चार कारतूस, दो पुलिस की वर्दी और बाइक बरामद हुए हैं। एक बदमाश वर्ष 2021में व्यापारी से 25 लाख के जेवरात व नकदी लूट के मामले में चार वर्ष से फरार चल रहा था। मध्य प्रदेश पुलिस की ओर से उस पर पांच हजार रुपये का इनाम भी घोषित है।

एसओजी प्रभारी राकेश कुमार यादव ने बताया, मुखबिर से सूचना मिली थी कि सौख से गोवर्धन के मध्य नहर की पटरी पर अंतरराज्यीय लुटेरे किसी वारदात की फिराक में घूम रहे हैं। मगोर्रा थाना पुलिस के साथ शुक्रवार देर रात 1:30 बजे बदमाशों की घेराबंदी की गई। पुलिस को देख बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। मुठभेड़ में चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया।

तीन बदमाश गोली लगने से घायल

पूछताछ में उन्होंने अपने नाम अभिषेक तिवारी निवासी पिंक सिटी कालोनी थाना लसूडिया जिला इंदौर, विशंभर, आकाश निवासी नगला शेरा थाना मगोर्रा और राना निवासी फ्रेंड्स नगर कालोनी महोली थाना हाईवे बताए हैं। मुठभेड़ में पैर में गोली लगने से अभिषेक उर्फ सोनू, विशंभर और आकाश घायल हो गए हैं। पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि वह मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में एक व्यापारी से एक करोड़ रुपये की लूट करने जा रहे थे। बदमाश हाईवे पर पुलिस की वर्दी पहनकर धमका कर लूटपाट करते थे। इनके पास से पुलिस के दो वर्दी भी बरामद हुई हैं ।

ये भी पढ़ेंः 'मैं मुसलमान विधायक हूं, इसलिए बोलने से रोका', नफीस अहमद के आरोप से आजमगढ़ में एमपी धर्मेंद्र यादव के सामने हंगामा

ये भी पढ़ेंः मेरठ अवंतीबाई लोधी शोभायात्रा: बालक पर डीजे गिरने के बाद सांप्रदायिक टकराव, मारपीट और पथराव

एसओजी प्रभारी ने बताया, बदमाश अभिषेक ने चार साथियों के साथ वर्ष 2021 में मध्य प्रदेश के धार जिले में एक व्यापारी से 25 लाख की नकदी व जेवर लूटे थे। तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार का जेल भेज दिया था। अभिषेक फरार चल रहा था। मध्य प्रदेश पुलिस ने उस पर पांच हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर