Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बैग में रखते थे दो-तीन जोड़ी कपड़े, तलाशी ली तो सामने आई असल वजह; पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार, फिर…

राधा रानी मंदिर पर श्रद्धालुओं की जेब साफ करने वाले गिरोह के छह सदस्यों को पुलिस ने चोरी की योजना बनाते हुए धर दबोचा। शातिरों के कब्जे से तमंचा चाकू हथौड़ा सहित ब्लेड बरामद किए। पकड़े गए शातिरों पर आधा दर्जन से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। मुखबिर की सूचना पर शनिवार रात्रि ऊंचागांव बरसाना रोड स्थित पानी की टंकी के पास से पुलिस ने छह शातिरों को धर दबोचा।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Sun, 03 Dec 2023 08:26 PM (IST)
Hero Image
मथुरा: बरसाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार शातिर अपराधी। फोटो जागरण

संवाद सूत्र, बरसाना। राधा रानी मंदिर पर श्रद्धालुओं की जेब साफ करने वाले गिरोह के छह सदस्यों को बरसाना पुलिस ने चोरी की योजना बनाते हुए धर दबोचा। पुलिस ने शातिरों के कब्जे से तमंचा, चाकू, हथौड़ा सहित ब्लेड बरामद किए। पकड़े गए शातिरों पर आधा दर्जन से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। 

मुखबिर की सूचना पर शनिवार रात्रि ऊंचागांव बरसाना रोड स्थित पानी की टंकी के पास से पुलिस ने छह शातिरों को धर दबोचा। पकड़े गए शातिर राधारानी मंदिर पर चोरी की योजना बना रहे थे। पुलिस ने शातिरों के कब्जे से एक तमंचा 12 बोर, एक जिंदा कारतूस, पांच चाकू, दो आरी ब्लेड, एक हथौड़ा सहित छह सेविंग ब्लेड के टुकड़े बरामद किए।

कई जिलों में दर्ज हैं मुकदमे

पूछताछ में शातिरों ने अपने नाम मजनू निवासी गगेंरुगढ़ी, राजकुमार निवासी गढ़ी दौलत थाना कांधला जनपद शामली व ओमवीर, सहंदर पाल, मिंटू निवासी इस्लामपुर घसौली थाना कांधला जनपद शामली तथा वेदपाल निवासी रावर थाना मधुबन जनपद करनाल हरियाणा बताया। शातिरों पर बरसाना थाना सहित शामली, सहारनपुर व मुजफ्फरनगर के जनपदों में भी आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। 

पकड़े गए शातिर राधा रानी मंदिर पर चोरी की योजना बना रहे थे। उक्त शातिर जेबकतरे भी थे, जिन्होंने कई बार राधारानी मंदिर पर श्रद्धालुओं की जेब साफ की। महिला श्रद्धालुओं की सोने की चेन तोड़ने जैसी घटनाओं को भी स्वीकार किया है।

-त्रिगुण बिसेन, एसपी देहात।

वेश बदलकर करते थे श्रद्धालुओं की जेब साफ

विश्व विख्यात राधारानी मंदिर पर रोजाना हजारों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं। सीओ गोवर्धन राममोहन शर्मा ने बताया कि पकड़े गए अपराधी इतने शातिर थे कि अपने बैग में दो-तीन जोड़ी कपड़े रखते थे। 

जैसे ही श्रद्धालुओं की जेब साफ करते थे तो तुरंत ही कपड़े बदलकर दोबारा मंदिर में आ जाते थे। यह लोग ज्यादातर धार्मिक स्थलों पर ही लोगों को अपना निशाना बनाते थे। यहां तक रेलवे स्टेशन पर भी यह लोगों की जेब साफ करते थे।

यह भी पढ़ें: 'मोदी की गारंटी' पर जनता के 'विश्वास की मुहर', तीन राज्यों में BJP की 'विराट विजय'; CM योगी ने 'X' पर दी ये प्रतिक्रिया

यह भी पढ़ें: खराब मौसम और कोहरे ने रोकी ट्रेनों की रफ्तार, गोरखपुर-छपरा रूट पर 29 फरवरी तक नहीं चलेंगी दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेनें   

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर