Move to Jagran APP

मथुरा पानी टंकी हादसा; 'ऐसा लगा मानो भूकंप आया हो', बदहवास भागे लोग, बच्चे बारिश के चलते घरों में थे नहीं तो...

Water Tank Collapse Update News रविवार की शाम कृष्ण विहार कालोनी में हल्की वर्षा में लोग अपने घरों के अंदर बैठे थे। इक्का दुक्का लोग ही बाहर थे। उसी समय अचानक टंकी गिर गई। टंकी गिरने की आवाज इतनी तेज थी कि काफी दूर तक सुनाई दी। किसी को लगा जैसे भूकंप आ गया हो। टंकी के आसपास के लोग तो समझ ही नहीं पाए कि आखिरकार हुआ क्या।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Published: Mon, 01 Jul 2024 10:18 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 10:48 AM (IST)
Mathura News: पानी की टंकी गिरने से हुए हादसे के बाद मौके पर मौजूद लोग। जागरण

जागरण संवाददाता, मथुरा। कृष्ण विहार कालोनी में विशालकाय पानी की टंकी गिरते ही आसपास के लोगों को ऐसा लगा मानो भूकंप आया हो। ढाई लाख लीटर टंकी पूरे वजन के साथ भरभरा कर गिरी तो समीप के मकान बुरी तरह हिल गए। टंकी का मलबा और पानी भी उनके घरों में भर गया। टंकी में किसी के दबने की आशंका पर लोग बदहवास हो गए। 

बाहर आए तो देखा खौफनाक नजारा

स्थानीय निवासी घबराकर बाहर आए तो उन्हें हालात का पता चला। एक बारगी तो किसी की समझ में ही नहीं आया कि क्या करें, फिर कुछ साहसी लोग बचाव कार्य में जुटे और टंकी के मलबे की चपेट में आये घायलों को अस्पताल लेकर भागे। यह भी गनीमत रही कि टंकी अपनी ही पिलरों पर धंस गई, किसी एक दिशा में गिरी नहीं। अगर टंकी किसी एक दिशा में गिरती तो हादसा भयावह होता। 

संबंधित खबर: मथुरा में दर्दनाक हादसा: हल्की बारिश में ही ताश के पत्तों का तरह ढह गई पानी की टंकी, दो की मौत व 11 गंभीर

बारिश के कारण घरों में चले गए थे बच्चे

कृष्ण विहार कालोनी में शाम को टंकी के नीचे कई बच्चे खेल रहे थे। कई युवक भी टहल रहे थे। इसी दौरान हुई वर्षा होने से बच्चे और युवक घरों में चले गए। इससे बड़ी जनहानि होने से बच गई। हादसे में एक दर्जन मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। कई स्कूटी और बाइकें मलबे में दब गईं।

देर रात तक जिला प्रशासन की टीमें रेस्क्यू चलाकर मलबे को हटाने में जुटी रहीं। कोतवाली थाना क्षेत्र के कृष्ण विहार कालोनी में रविवार शाम को हुए हादसे के बाद कालोनी के लोग डरे-सहमे से हैं। टंकी गिरते ही ढाई लाख लीटर पानी घरों में घुस गया। आसपास के घरों के कमरे पानी से लबालब हो गए।

घर में घुसा पानी

राजकुमार ने बताया, वह पत्नी अनीता के साथ बैठे हुए थे। घर में बच्चे भी थे। अचानक से पानी पूरे कमरे में घुस गया। सभी पानी में डूबने लगे। समझ नहीं आया एकदम से क्या हुआ। आंखों में अंधेरा छा गया। हर तरफ से चीखें सुनाई देनी लगी। पानी में घर का सामान काफी सामान बह गया। एकदम से आए पानी में सभी तैरने लगे। थोड़ी देर बाद हादसे के बारे में जानकारी हुई।

मथुरा पानी की टंकी हादसा; 25 साल की लाइफ, तीन वर्ष में गिर गई, पहले गिरा 'भ्रष्टाचार का पिलर' फिर ढहा पूरा ढांचा...

मलबे में दबी बाइकें और स्कूटी

राजकुमार ने बताया, मलबे में उनकी बाइकें, स्कूटी भी दब गई हैं। बच्चों के लैपटाप व अन्य सामान पानी में बह गए। हादसे के बाद पहुंची रेस्क्यू टीम देर रात तक राजकुमार के घर के आगे का मलबा हटाने में जुटी रही। वहीं कालोनी के लोगों ने बताया, टंकी के नीचे काफी बच्चे खेल रहे थे। युवक भी टहल रहे थे। वर्षा होते ही सभी घरों के अंदर आ गए। इसके चलते एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

कांग्रेस ने घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

घटना स्थल पर पहुंचे कांग्रेस नेताओं ने इस हादसे को सरकार के भ्रष्टाचार की पोल खोलने वाला बताया। कांग्रेसी नेता मुकेश धनगर राहत कार्य करते हुए चोटिल हुए। जिलाध्यक्ष भगवान सिंह वर्मा ने कहा कि संबंधित अधिकारियों पर प्राथमिकी होनी चाहिए। पूर्व विधायक प्रदीप माथुर ने कहा मृतक के स्वजन को एक करोड़ सहायता राशि और घायलों को 25 लाख रुपये मिलने चाहिए।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.