Move to Jagran APP

Banke Bihari Temple: बांके बिहारी मंदिर की होगी फसाड लाइटिंग, शासन ने दी स्वीकृति; मंत्री जयवीर स‍िंह ने दी जानकारी

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर ने बताया कि 2.22 करोड़ रुपये की लागत से बांकेबिहारी मंदिर और डेम्पियर नगर स्थित म्यूजियम की फसाड लाइटिंग की जाएगी। इसमें 50 प्रतिशत राशि राज्य सरकार और 50 प्रतिशत मथुरा-वृंदावन विकास प्राधिकरण मथुरा द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पर्यटन विकास सहभागिता योजना के तहत प्रदेश की सभी विधानसभाओं में पर्यटन स्थल विकसित किए जा रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Tue, 05 Dec 2023 07:04 PM (IST)
Hero Image
बांकेबिहारी मंदिर में फसाड लाइटिंग किए जाने के प्रस्ताव को शासन ने दी स्वीकृति।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। मथुरा के बांकेबिहारी मंदिर में फसाड लाइटिंग किए जाने के प्रस्ताव को शासन ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस संदर्भ में पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर ने बताया कि 2.22 करोड़ रुपये की लागत से बांकेबिहारी मंदिर और डेम्पियर नगर स्थित म्यूजियम की फसाड लाइटिंग की जाएगी। इसमें 50 प्रतिशत राशि राज्य सरकार और 50 प्रतिशत मथुरा-वृंदावन विकास प्राधिकरण मथुरा द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पर्यटन विकास सहभागिता योजना के तहत प्रदेश की सभी विधानसभाओं में पर्यटन स्थल विकसित किए जा रहे हैं। इसके पहले मथुरा की सड़कों पर स्ट्रीट लाइटों के लिए 4.59 करोड़ रुपये स्वीकृत हुए थे।

यह भी पढ़ें: Banke Bihari Temple: बांके बिहारी मंदिर कॉरिडोर को लेकर हाईकोर्ट का बड़ा आदेश, योगी सरकार से साफ शब्‍दों में कही ये बात

यह भी पढ़ें: Banke Bihari मंद‍िर में भिड़े सेवायत, जमकर चले लात-घूंसे; श्रद्धालु को पूजा कराने को लेकर सेवाधिकारी से हुआ झगड़ा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें