Move to Jagran APP

Yamuna Expressway पर कार की तलाशी में निकले इतने नोट कि बुलानी पड़ी आयकर की टीम, नोएडा से गोरखपुर जा रहे थे कार सवार

Mathura Crime News In Hindi Today यमुना एक्सप्रेस वे पर मांट पुलिस टोल प्लाजा पर चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान गोरखपुर जा रही कार को रोककर जांच की। उसमें दो करोड़ रुपये के साथ युवक को पकड़ा गया। उससे रुपयों के बारे में जानकारी मांगी तो वह नहीं दे सका। आगरा की आयकर टीम ने धनराशि से संबंधित साक्ष्य मांगे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sat, 09 Dec 2023 11:01 AM (IST)
Hero Image
Mathura News: यमुना एक्सप्रेस वे पर दो करोड़ रुपये के साथ युवक पकड़ा

जागरण संवाददाता, मथुरा। यमुना एक्सप्रेस-वे पर पुलिस ने एक कार सवार को दो करोड़ रुपये नकदी के साथ पकड़ लिया। युवक नकदी के बारे में कोई कागजात नहीं दिखा सका। उसे आगरा की आयकर टीम के सिपुर्द कर दिया गया।

घटना गुरुवार रात की है। खुद को गोरखपुर निवासी बताने वाले अश्वनी रात में नोएडा की तरफ से आ रहे थे। मांट टोल प्लाजा पर आबकारी और पुलिस टीम ने संदिग्ध वाहनों की तलाशी के दौरान कार को रोका। टीम ने कार की तलाशी ली तो उसमें दो करोड़ रुपये नकदी मिली।

इस पर उच्चाधिकारियों को सूचना देने के साथ ही टीम ने आयकर विभाग को सूचना दी। आगरा से पहुंची आयकर विभाग की टीम ने अश्वनी और दो करोड़ रुपये लेकर आगरा चली गई।

ये भी पढ़ेंः Banke Bihari Vrindavan: प्राकट्योत्सव को लेकर श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह, होटल और गेस्ट हाउस में एडवांस बुकिंग, ये होंगे कार्यक्रम

धनराशि से संबंधित कोई भी कागजात नहीं दिखा सका

एएपी त्रिगुण बिसेन ने बताया कि अश्वनी धनराशि से संबंधित कोई भी कागजात नहीं दिखा सका। उसने बताया कि वह प्रापर्टी डीलर है और जमीन की खरीद-बिक्री में मिले कमीशन से ये धनराशि जुटाई है। उन्होंने बताया कि उसके पास ये रुपये कहां से आए इकी जांच आयकर विभाग की टीम कर रही है। यदि वह धनराशि के बारे में कागजात नहीं दिखा सका, तो धनराशि जब्त होगी। आयकर टीम ने अश्वनी से साक्ष्य मांगे हैं। चार से पांच दिन का समय दिया है। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।