Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mau Crime News: क‍िशोर की हत्‍या कर फंदे से लटकाया शव, छह लोग नामजद; पुल‍िस कर रही पूछताछ

यूपी के मऊ ज‍िले में 16 साल के किशोर की हत्या का मामला सामने आया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि हुई है। पुलिस ने अपहरण की धारा को हत्या में बदल दिया है। आधा दर्जन लोगों को नामजद किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। एसपी ने कहा क‍ि जल्द ही पूरे मामले का राजफाश हो जाएगा।

By Jaiprakash Nishad Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 26 Aug 2024 03:24 PM (IST)
Hero Image
पोस्‍टमार्टम र‍िपोर्ट में छात्र की हत्‍या की पुष्‍ट‍ि।- सांकेति‍क तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, मऊ। रानीपुर के धर्मसीपुर गांव निवासी 16 वर्षीय किशोर की हत्या करने के बाद उसके शव को पीएचसी खुरहट के जर्जर एएनएम भवन में लटका दिया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में एएचएनवी विद्यालय में पढ़ने वाले कक्षा नौ के छात्र अंकित सोनकर के हत्या की पुष्टि हो चुकी है। हमलावरों ने किशोर की हत्या कर आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की थी। इस मामले में पुलिस ने अपहरण की धारा को हत्या की धारा में तब्दील कर दिया है। इस मामले में आधा दर्जन लोगों को नामजद किया गया है।

छात्र अंकित सोनकर मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली के एएचएनवी विद्यालय में कक्षा नौ का छात्र था। वह 23 अगस्त की सुबह नौ बजे स्कूल का ड्रेस पहन कर विद्यालय जाने के लिए घर से निकला था और दो दिन तक लापता था। स्वजन ने 24 अगस्त को खुरहट पुलिस चौकी में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

रविवार की सुबह लगभग सात बजे घर से लगभग एक किलोमीटर दूर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खुरहट परिसर में खंडहर के रूप में पूर्व एएनएम के कमरे में फांसी के फंदे से लटका हुआ उसका शव मिला था। शव पूरी तरह से दुर्गंध कर रहा था और जमीन से सटा था। इससे हत्या की आशंका व्यक्त की जा रही थी। फिलहाल, रविवार की देर रात पीएम रिपोर्ट में उसकी गला कस कर हत्या की पुष्टि हो गई। यानी हमलावरों ने उसकी हत्या करने के बाद शव को नायलान की रस्सी से लटका दिया था।

पीएम रिपोर्ट के बाद पुलिस पूरी तरह से हरकत में आ गई है। हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए एसपी ने टीमें गठित कर दी है। लगभग एक दर्जन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस का कहना है कि बीते 23 जून को भी आशनाई को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था। इस मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों को 151 में चालान किया था। पुलिस इसी दिशा में रखकर जांच अपनी तेज कर दी है।

प्रथम दृष्टया पूरा मामला आशनाई का लग रहा है। पुलिस अपहरण की धारा को हत्या में कनवर्ट कर ली है। हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगा दी गई है। जल्द ही पूरे मामले का राजफाश हो जाएगा।-इलामारन, एसपी मऊ।