Move to Jagran APP

अघोषित बिजली कटौती से ग्रामीणों में आक्रोश, प्रदर्शन

जागरण संवाददाता मऊ खेती-किसानी के ऐन वक्त पर अघोषित बिजली कटौती से किसानों व ग्रामीणों

By JagranEdited By: Updated: Sat, 17 Jul 2021 08:51 PM (IST)
Hero Image
अघोषित बिजली कटौती से ग्रामीणों में आक्रोश, प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, मऊ : खेती-किसानी के ऐन वक्त पर अघोषित बिजली कटौती से किसानों व ग्रामीणों में हाहाकार मचा हुआ है। शनिवार को ट्रांसमिशन से बिजली मिलने के बाद भी गांवों में 18 घंटे विद्युत आपूर्ति न होने से बिफरे किसानों ने भाजपा मंडल अध्यक्ष शेषनाथ सिंह पिटू के नेतृत्व में अधिशासी अभियंता प्रथम के कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों ने विद्युत उपकेंद्र कोटवा बढुआगोदाम पर कार्यरत जेई को बदलने व 18 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने की मांग की।

भाजपा मंडल परदहा के अध्यक्ष शेषनाथ सिंह ने कहा कि विद्युत उपकेंद्र कोटवा पर कार्यरत जेई विकास दूबे आपूर्ति में मनमानी कर रहे हैं। ट्रांसमिशन से सब स्टेशन को 18 घंटे बिजली दी जा रही है, लेकिन जेई विद्युत आपूर्ति नहीं करने दे रहे हैं। आरोप लगाया कि किसान जब इसकी शिकायत करते हैं तो वह धन की मांग करते हैं। किसानों से धनउगाही न होने पर वह पूरे क्षेत्र की आपूर्ति को मनमाने ढंग से बाधित कर रहे हैं। अधिशासी अभियंता को ज्ञापन सौंपकर किसानों ने तत्काल कार्यरत जेई को हटाने और विद्युत आपूर्ति शासन की मंशा के अनुरूप किए जाने की मांग की है। किसानों ने कहा अगर जल्द समस्या नहीं दूर की गई तो वे भूख हड़ताल को बाध्य होंगे। अंजनी कुमार सिंह, धीरेंद्र मौर्य, विपिन, राजकुमार श्रीवास्तव, पंकज सिंह, कृष्णमुरारी, डा.जयप्रकाश यादव आदि उपस्थित थे।

-------------

ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे बिजली दिए जाने की मांगजागरण संवाददाता, मऊ : जिला पंचायत पूर्व अध्यक्ष किसान नेता राकेश सिंह ने ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली कटौती बंद किए जाने की मांग की है। उनका कहना है कि इस समय धान की रोपाई का समय चल रही है। प्रदेश की सरकार ने गांव में 18 घंटे बिजली देने का जो शेड्यूल है उसके अनुसार 10 दिनों से बिजली नहीं मिल रही है। यह स्थिति विद्युत उप केंद्र रतनपुरा और अरदौना में 10 दिनों से है। इसी तरह की स्थिति जिले के अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में भी है। कहा, बिजली में सुधार नहीं हुआ तो धरना व भूख हड़ताल को मजबूर होंगे।

-----------

कोटवा-वनदेवी फीडर से विद्युत आपूर्ति चरमराई, आक्रोश

जासं, पिपरीडीह(मऊ) : परदहां ब्लाक क्षेत्र के बढुआगोदाम स्थित कोटवा वनदेवी फीडर से पिछले एक माह से जबर्दस्त बिजली कटौती से आजिज किसानों ने शनिवार को कोटवा वनदेवी फीडर पर धरना-प्रदर्शन कर आक्रोश व्यक्त किया। ग्रामीणों का आरोप था कि पिपरीडीह, कुसमौर, वनदेवी महलीपुर, नसीरपुर, भार, रैकवारेडीह, बबुआपुर सरेजा सहित दर्जनों गांवो में जबर्दस्त बिजली कटौती चल रही है। किसानों ने उच्चाधिकारियों को पत्रक भेजकर कार्रवाई की मांग की है। इसमें अंजनी कुमार सिंह, शेषनाथ सिंह, इंद्रदेव पासवान, राकेश मिश्रा आदि शामिल थे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।