Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पुलिस अभिरक्षा में रहेगी फिलीपींस की महिला

जागरण संवाददाता पूराघाट (मऊ) कोपागंज के गाढ़ा में ससुराल में रह रही फिलीपींस की म

By JagranEdited By: Updated: Mon, 30 May 2022 08:47 PM (IST)
Hero Image
पुलिस अभिरक्षा में रहेगी फिलीपींस की महिला

जागरण संवाददाता, पूराघाट (मऊ) : कोपागंज के गाढ़ा में ससुराल में रह रही फिलीपींस की महिला मारिया एला सलदुआ को नगर पंचायत कक्ष में पुलिस अभिरक्षा में रखा जाएगा। सोमवार को महिला ससुराल वालों पर प्रताड़ना का आरोप लगाकर घर से निकल गई। सूचना मिलते ही पुलिस उसे थाने लाई। यहां महिला ने ससुराल जाने से इंकार कर दिया। वह अपने देश फिलीपींस जाने की जिद पर अड़ी है। थानाध्यक्ष ने इसे मामले से अपने आलाधिकारियों को अवगत कराया।

गाढा निवासी फैयाज कुवैत कमाने चार वर्ष पहले गया था। वहां उसकी मुलाकात कुवैत में कमाने आयी फिलीपींस निवासी युवती मारिया एला सलदुआ से हुई। दोनों की नजदीकियां बढ़ी और दोनों ने शादी कर लिया। जब तक दोनों कुवैत में रहे कोई समस्या नहीं थी। एक वर्ष पूर्व जब युवक अपनी पत्नी के साथ घर आया तो सब कुछ ठीकठाक रहा। फैयाज दिसंबर माह में पुन: कमाने के लिए कुवैत चला गया तो महिला ने ससुराल वालों पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए फिलीपींस दूतावास को मैसेज भेजकर सहायता की अपील की। दो दिन पूर्व पुलिस ने समझा-बुझाकर उसे देवर के साथ घर भेज दिया। सोमवार दोपहर किसी बात को लेकर ससुराल वालों व विदेशी महिला के बीच कुछ अनबन हो गई। इसके बाद महिला घर से बाहर निकल गयी।

---------------------

महिला के पति का नहीं लग रहा है फोन, जताई अनहोनी की आशंका

फैयाज के स्वजनों ने बताया कि महिला ने कुवैत से आने के पहले ही अपने दो बच्चों में से एक को वहीं बेंच दिया। जैसे ही इसकी जानकारी महिला के पति को हुई तो वह कुवैत में अपने बच्चे को पैसा देकर लाया। कोपागंज थाने में फैयाज के भाई हसन अब्बास ने बताया कि प्रतिदिन उनसे घरवालों की बात होती थी लेकिन 12 घंटे से उनका फोन नहीं लग रहा है। किसी अनहोनी की आशंका को लेकर परिजन हलकान हैं।

--------------------

इस मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। महिला को रखने के लिए नगर पंचायत के एक कक्ष को आरक्षित करने के लिए नगर प्रशासन से बातचीत चल रही है। महिला की सुरक्षा में महिला पुलिसकर्मी तैनात की जाएंगी।

- हरिराम मौर्य, थाना प्रभारी कोपागंज।