Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सात के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज

सात के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज

By JagranEdited By: Updated: Wed, 24 Aug 2022 08:55 PM (IST)
Hero Image
सात के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज

सात के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, दोहरीघाट (मऊ) : कारुवीर बेला कसैला निवासी अर्चना ने बुधवार को पति, सांस, ससुर, ननद व नंदोई सहित सात लोगों के खिलाफ मारपीट और दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है। विवाहिता ने बताया कि वर्ष 2021 में उसकी शादी बलिया के नगरा के लहसुनि में हुई थी। ससुराल के लोग दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। थानाध्यक्ष हरिशंकर सिंह ने कहा कि पीड़ित की तहरीर पर सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

16 गर्भवती महिलाओं में वितरित किया गया दवा व फल

जागरण संवाददाता, दोहरीघाट (मऊ) : सीएचसी पर बुधवार को 16 गर्भवती महिलाओं को निश्शुल्क दवा, फल, दूध आदि का वितरण किया गया। डा. शबीना परवीन ने गर्भवती महिलाओं को खानपान के लिए सुझाव दिए। नौ माह में चार बार चेकअप कराने की बात कही। आयरन व कैल्शियम के साथ-साथ हरी सब्जी खाने पर जोर दिया गया। प्रभारी अधीक्षक डा. फैजान ने कहा कि शासन के निर्देश के अनुसार गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया गया है। आशा बहु अस्पताल पर नियमित जांच के लिए गर्भवती महिलाओं को प्रेरित करें।

ट्रांसफार्मर जलने से 80 घरों अंधेरे में

जागरण संवाददाता, रानीपुर (मऊ) : रानीपुर बिजली उपकेंद्र के फतेहपुर गांव में काझा मार्ग पर महिला इंटर कालेज के पास लगा ट्रांसफार्मर मंगलवार देर रात जल गया। इस कारण 80 घर अंधेरे में हैं। अवर अभियंता छोटेलाल ने बताया कि जल्द ही ट्रांसफार्मर बदला जाएगा।

नाला निर्माण को लेकर डीएम से शिकायत, जांच की मांग

जागरण संवाददाता, कोपागंज (मऊ) : कुर्थीजाफरपुर मुख्य सड़क के किनारे बन रहे नाले के निर्माण में अनियमितता की जांच के लिए बुधवार को स्थानीय लोगों ने डीएम को पत्र लिखकर जांच कराने की मांग की है। आरोप है कि निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है।

सीवर ओवरफ्लो से संक्रामक रोग फैलने का बढ़ा खतरा

जागरण संवाददाता, दोहरीघाट (मऊ) : नाली सफाई न होने से नालियां बजबजा रही हैं। इस कारण संक्रामक रोग फैलने का खतरा बढ़ रहा है। स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन से नाला साफ सफाई कराने के लिए गुहार लगाई है।