Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghosi Bypoll: चुनाव प्रचार के दौरान दारा सिंह चौहान पर फेंकी गई स्याही, घोसी सीट से हैं भाजपा प्रत्याशी

Ghosi Bypoll घोसी विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में रविवार को जनसंपर्क के दौरान भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान पर अदरी बाजार में कुछ लोगों ने काली स्याही फेंकी। दारा हाल ही में सपा का दामन छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं। घोसी सीट पर हो रहे विधानसभा उपचुनाव पर भाजपा ने दारा सिंह चौहान को उम्मीदवार घोषित किया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Sun, 20 Aug 2023 04:24 PM (IST)
Hero Image
Ghosi Bypoll: चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान पर फेंकी गई स्याही

जागरण संवाददाता, मऊ: घोसी विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में रविवार को जनसंपर्क के दौरान भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान पर अदरी बाजार में कुछ लोगों ने काली स्याही फेंकी। दारा हाल ही में सपा का दामन छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं।

वर्ष 2017 में मधुबन से चुनाव जीतने वाले दारा सिंह ने वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में सपा के चुनाव चिह्न पर घोसी सीट से लड़ा और जीता था। दारा सिंह की पूर्वांचल में पिछड़ी जाति में आने वाले लोनिया चौहान बिरादरी में अच्छी पकड़ है। सपा से इस्तीफा देने के बाद वह भाजपा में शामिल हो गए थे।

घोसी सीट पर होगी सपा के PDA दांव की परीक्षा

चूंकि घोसी विधानसभा क्षेत्र में अनुसूचित जाति के साथ ही यादव, राजभर, चौहान व मुस्लिम मतदाताओं की संख्या काफी अधिक हैं और यह चुनाव परिणाम में निर्णायक भूमिका निभाते हैं। ऐसे में सपा के पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) की पहली परीक्षा घोसी उपचुनाव होगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें