Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मऊ में इलेक्ट्रानिक की दुकान में लगी आग, करीब छह लाख रुपये का सामान जलकर खाक; अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज

Fire In Electric Shop रतनपुरा के नगवां ग्राम पंचायत निवासी हरिंदर यादव विगत पांच वर्षों से बीबीपुर चट्टी पर गुमती में इलेक्ट्रानिक सामान की दुकान करते हैं। सोमवार की रात लगभग साढ़े छह बजे अपनी दुकान बंद करके अपने घर चले गए। इस बीच देर शाम सात बजे के आसपास उनके दुकान से आग की लपटें उठने लगी। अचानक दुकान में आग से आसपास के दुकानदारों में खलबली मच गई।

By Jaiprakash Nishad Edited By: riya.pandey Updated: Tue, 30 Jan 2024 01:16 PM (IST)
Hero Image
मऊ में इलेक्ट्रानिक की दुकान में लगी आग

संवाद सूत्र, रतनपुरा (मऊ)। Fire In Electric Shop: क्षेत्र के बीबीपुर चट्टी पर स्थित इलेक्ट्रानिक की दुकान में अज्ञात कारणों से आग लग गई। इसकी वजह से 5.50 लाख रुपये का सामान जलकर राख हो गया। दुकान स्वामी ने अज्ञात के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है।

रतनपुरा के नगवां ग्राम पंचायत निवासी हरिंदर यादव विगत पांच वर्षों से बीबीपुर चट्टी पर गुमती में इलेक्ट्रानिक सामान की दुकान करते हैं। सोमवार की रात लगभग साढ़े छह बजे अपनी दुकान बंद करके अपने घर चले गए। इस बीच देर शाम सात बजे के आसपास उनके दुकान से आग की लपटें उठने लगी। अचानक दुकान में आग से आसपास के दुकानदारों में खलबली मच गई।

आसपास के लोगों ने तुरन्त दुकान स्वामी को तत्काल मोबाइल से सूचित किया। हरेंद्र यादव वहां पहुंचे तो देखें कि उनकी गुमटी में आग की लपटें उठ रही हैं। स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक साढे़ पांच लाख रुपये का इलेक्ट्रानिक सामान पूरी तरह जलकर खाक हो गया।

दुकान स्वामी का आरोप है कि गुमटी में बिजली का कनेक्शन नहीं है। इसलिए शार्ट सर्किट होने का कोई सवाल ही नहीं है। ऐसे में किसी ने दुकान में आग लगा दी है।

इस घटना की सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। उसने स्थिति का जायजा लिया। इस मामले में दुकान स्वामी ने अज्ञात के खिलाफ पुलिस को तहरीर दे दी है। इस घटना से बीबीपुर चट्टी के व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त है। व्यापार मंडल ने इस घटना पर आक्रोश व्यक्त करते हुए तत्काल इस घटना का पर्दाफाश किया जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: Mau News: अब्बास अंसारी की आचार संहिता के दो मामलों में वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई पेशी, 7 और 16 फरवरी को होगी सुनवाई