Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Holi 2024: होली के रंग में रंगा बाजार, अबीर-गुलाल और चिप्स-पापड़ की सजी दुकानें; इस चीज की है खास मांग

Holi 2024 होली पर्व नजदीक आते ही प्रकृति ने भी अपने रंग बिखेरने शुरू कर दिए हैं। जगह-जगह अबीर-गुलाल व चिप्स पापड़ की दुकानें भी सज गई है। महिलाएं घरों में नमकीन चिप्स पापड़ व पकवान तैयार करने के लिए खोए की भी खरीदारी करने में लगी हुई हैं। इसके साथ ही ठंडई व फलों की खरीदारी भी लोग जोश व उमंग के साथ कर रहे हैं।

By Shailesh Singh Vipul Edited By: Swati Singh Updated: Tue, 19 Mar 2024 04:04 PM (IST)
Hero Image
सहादतपुरा में सजा चिप्स व गुलाल की दुकान। जागरण

जागरण संवाददाता, मऊ। होली पर्व नजदीक आते ही प्रकृति ने भी अपने रंग बिखेरने शुरू कर दिए हैं। जगह-जगह लाल रंग के फूलों से लदे सेमल के पेड़ व अन्य फूलों ने होली के आगमन का एहसास एक पखवारे पूर्व से ही कराने लगे थे। त्योहार के नजदीक आने के साथ ही बाजारों में चहल-पहल बढ़ गई है।

जगह-जगह अबीर-गुलाल व चिप्स, पापड़ की दुकानें भी सज गई है। महिलाएं घरों में नमकीन, चिप्स, पापड़ व पकवान तैयार करने के लिए खोए की भी खरीदारी करने में लगी हुई हैं।

हर्बल रंग व गुलाल की मांग ज्यादा

रंगों व गुलाल के चलते स्कीन की बीमारियों न बढ़े इसके लिए लोग बाजारों में व दुकानों पर हर्बल रंग व गुलाल की मांग कर रहे हैं। वहीं बच्चे छोटी-बड़ी पिचकारी खरीद रहे हैं। इसके साथ ही ठंडई व फलों की खरीदारी भी लोग जोश व उमंग के साथ कर रहे हैं।

सज गई हैं दुकानें

नगर में सहादतपुरा, रोडवेज, गाजीपुरा तिराहा, भीटी, मुंशीपुरा, मिर्जाहादीपुरा, बकवल आदि जगहों पर दुकानें सज गई हैं। वहीं ग्रामीण क्षेत्र के घोसी, मधुबन, दोहरीघाट, मुहम्मदाबाद गोहना, चिरैयाकोट, कोपागंज, रतनपुरा में भी त्योहार पर बाजारों में खरीदारी तेज हो गई है।

यह भी पढ़ें: 

Gokul Ki Chadimar Holi: गोकुल की छड़ीमार होली खेलने की अनोखी है परम्परा, हुरियारिनों को न हो थकान इसलिए पीती हैं बादाम पिस्ता का दूध

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर