Move to Jagran APP

यात्री सुविधाओं में मिली कमीं तो नपेंगे अधिकारी, चेतावनी

वाराणसी रेल मंडल के सीनियर डीसीएम संजीव शर्मा ने पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी के प्रस्तावित वार्षिक निरीक्षण के मद्देनजर बुधवार की देर शाम रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 04 Mar 2021 06:12 PM (IST)
Hero Image
यात्री सुविधाओं में मिली कमीं तो नपेंगे अधिकारी, चेतावनी

जागरण संवाददाता, मऊ : वाराणसी रेल मंडल के सीनियर डीसीएम संजीव शर्मा ने पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी के प्रस्तावित वार्षिक निरीक्षण के मद्देनजर बुधवार की देर शाम रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पूछताछ कार्यालय, आरक्षण खिड़की, यात्री प्रतीक्षालय सहित विभिन्न प्लेटफार्मों एवं पार्सल घर का जायजा लिया। पार्सल घर के पास कमियां नजर आने पर सीनियर डीसीएम श्री शर्मा ने मौके पर मौजूद स्थानीय अधिकारियों को चेतावनी दी और कहा कि कमियां अभी से दूर कर लें। महाप्रबंधक के निरीक्षण के दौरान गड़बड़ी सामने आई तो किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने आरक्षण खिड़की में मौजूद सीआरएस सहयोगी अकील खान से कर्मचारियों को आ रही समस्याओं की जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने टिकट आरक्षण कार्य की व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान एसीएम अजय सुमन, डीसीआइ वाराणसी सिटी विनय कुमार यादव, डीसीआइ आजमगढ़ अखिलेश सिंह, पीए आशीष कुमार घोष, सीटीआइ राकेश कुमार, आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक डीके राय आदि उपस्थित थे। सीनियर डीसीएम इससे पहले भटनी, बेल्थरारोड, इंदारा आदि रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण करते हुए मऊ जंक्शन सड़क मार्ग से पहुंचे थे। युद्धस्तर पर चल रही स्टेशन की साज-सज्जा

मऊ : रेलवे जंक्शन के एक-एक दीवार की रंगाई-पुताई का कार्य सीनियर डीसीएम श्री शर्मा के निरीक्षण के बाद गुरुवार को युद्धस्तर पर कर दिया गया। कार्यदाई संस्था की ओर से जल्द से जल्द कार्य पूरा करने के लिए कारीगरों की संख्या बढ़ा दी गई। गुरुवार को प्लेटफार्म संख्या एक पर बने छाजन की पुताई को लेकर कारीगरों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी थी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।