Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कूड़े की आग ने किया लाखों का नुकसान

मध्य चौक के निकट मंगलवार की सुबह कूड़े में लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की लपटों ने एक कोल्ड ड्रिक की दुकान को लपेटे में ले लिया तो वहीं उसके बगल में फर्नीचर के कारखाने को भी अपना निशाना बनाया।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 29 May 2019 06:21 AM (IST)
Hero Image
कूड़े की आग ने किया लाखों का नुकसान

जागरण संवाददाता, बोझी (मऊ) : स्थानीय बाजार के मध्य चौक के निकट मंगलवार की सुबह कूड़े में लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की लपटों ने एक कोल्ड ड्रिक की दुकान को चपेट में ले लिया तो वहीं उसके बगल में फर्नीचर के कारखाने को भी अपना निशाना बनाया। उसमें रखी शीशम की लकड़ियां व सीमेंट की चादरें जलने से एक लाख रुपये से अधिक का नुकसान हुआ। संयोग था कि यह दुर्घटना मंगलवार की सुबह के समय हुई। उस समय हवा बंद थी तथा धूप भी अभी उतनी तेज नहीं हुई थी। यह हादसा कहीं रात में या फिर दोपहर को हुआ होता हवाओं के साथ आग और बढ़ती तथा व्यापक नुकसान होता।

कूड़े के ढेर के बगल में ही सोनू निषाद की कोल्ड ड्रिक की दुकान व गोदाम है। उसके ठीक बगल में शीशम की बेड व फर्नीचर का कारखाना। उसमें लकड़ियों रखी हुई थीं। आग की लपटों ने सबसे पहले सोनू निषाद की दुकान को भस्म किया। इसके बाद फर्नीचर के कारखाने को भी अपने चपेट में ले लिया। कारखाने में रखे तैयार फर्नीचर और शीशम की लकड़ियां तथा अन्य सामान धू-धू कर जलने लगे। इसी बीच किसी ने फायर ब्रिगेड को फोन किया। आसपास के लोग दौड़े और सबमर्सिबल चालू कर पानी फेंककर आग पर काबू पाया गया। लकड़ी व सीमेंट की चादरें सोनू निषाद की थीं, उनके जलने से लाख रुपये से अधिक की क्षति हुई है। गैस के रिसाव से मिठाई की दुकान में आग

जासं, मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ) : करहां बाजार में स्थित एक मिठाई की दुकान में मंगलवार को गैस के रिसाव से आग लग गई। उसमें रखें हजारों के सामान जलकर राख हो गए। दुकान मालिक अफरोज अहमद दुकान में रोज की भांति मंगलवार को भी मिठाई बना रहा था। इसी बीच गैस सिलेंडर की पाइप के रिसाव के चलते आग लग गई। इससे दुकान में रखे हुए लगभग हजारों रुपये के सामान, काउंटर आदि जलकर राख हो गए। आग की सूचना पर आसपास के लोग दौड़कर पहुंचे और किसी तरह काबू पाए। पराली जलाने पर भड़की आग

जासं, मधुबन (मऊ) : स्थानीय तहसील क्षेत्र के कुसहा नसीरपुर में मंगलवार की दोपहर में पराली जलाने के चक्कर में खेत में आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया। समय रहते ग्रामीणों के सहयोग से मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया। इससे बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। कुशहा नसीरपुर में किसी किसान द्वारा पराली में आग लगा दी गई थी। हवा और धूप के सहयोग से आग प्रचंड हो गई। चारों तरफ फैलने लगी। इससे ग्रामीण भयभीत हो गए। फायर ब्रिगेड को सूचना देते हुए आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे। तब तक फायर ब्रिगेड भी पहुंच गया।