Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mukhtar Ansari: बढ़ेगी मुश्किल या मिलेगी राहत... दोहरे हत्याकांड मामले में माफिया मुख्तार अंसारी की आज होगी पेशी

Mukhtar Ansari मऊ जनपद में माफिया मुख़्तार अंसारी तथा अन्य पर दक्षिणटोला थाना क्षेत्र में रामसिंह मौर्य व गनर सतीश कुमार डबल मर्डर के बाद लगे गैंगस्टर एक्ट में बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेशी कराई जाएगी। इस मामले में पिछली तारीख पर विवेचक सुरेश चंद मिश्रा की जिरह पूरी हुई थी। इस मामले के दर्जनभर आरोपितों पर गैंगस्टर का मामला दक्षिण टोला थाना में दर्ज किया गया था।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Wed, 25 Oct 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
Mukhtar Ansari: रामसिंह मौर्या हत्याकांड मामले में मुख्तार अंसारी पर

जागरण न्यूज नेटवर्क, मऊ। मऊ जनपद में माफिया मुख़्तार अंसारी तथा अन्य पर दक्षिणटोला थाना क्षेत्र में रामसिंह मौर्य व गनर सतीश कुमार डबल मर्डर के बाद लगे गैंगस्टर एक्ट में बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेशी कराई जाएगी। इस मामले में पिछली तारीख पर विवेचक सुरेश चंद मिश्रा की जिरह पूरी हुई थी।

एमपीएम-एलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश की दिनेश चौरसिया ने इस मामले में अगली तारीख 25 अक्टूबर निर्धारित की। रामसिंह मौर्या हत्या कांड के बाद मुख़्तार अंसारी सहित इस मामले के दर्जनभर आरोपितों पर गैंगस्टर का मामला दक्षिण टोला थाना में दर्ज किया गया था।

विचारणीय है कि 12 साल पूर्व जनपद के ठेकेदार मन्ना सिंह दोहरे हत्याकांड के चश्मदीद गवाह रामसिंह मौर्या व उनके गनर सिपाही सतीश कुमार की दक्षिणटोला थाना क्षेत्र में स्थित पुराने एआरटीओ आफिस के सामने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में मुख्तार अंसारी सहित दर्जन भर लोगों को आरोपित बनाया गया है। वहीं विधायक निधि मामले को लेकर लगे गैंगस्टर के मुकदमे में भी पेशी हुई। इसमें भी 15 जुलाई की तारीख नियत की गई। 

ये था पूरा मामला

साल 2010 की 19 मार्च के दिन रामसिंह मौर्य साथियों के साथ सफारी वाहन में सवार होकर मोहम्मदाबाद से मऊ जा रहे थे। रास्‍ते में जैसे ही मऊ के दक्षिण टोला थाना क्षेत्र में आरटीओ कार्यालय हकीकतपुर के पास पहुंचे, उसी दौरान मोटरसाइकिल सवार चार बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग की थी।

गोली लगने से रामसिंह की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि उनके साथ रहे सतवीर के सुरक्षा में लगे कांस्टेबल सतीश कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए थे। कांस्‍टेबल सतीश कुमार को गंभीर हाल में वाराणसी जनपद के लिए रेफर किया गया। वाराणसी पहुंचने पर सतीश कुमार की भी मृत्यु हो गई थी। वहीं इस घटना में वाहन चालक सत्यवीर उर्फ राजा के साथ ही चंद्रशेखर सिंह ने छिप कर अपनी जान बचाई थी।

यह भी पढ़ें- पंजाब की जेल में रहते हुए मुख्तार ने बनाई थी करोड़ों की अवैध संपत्ति‍, कोर्ट ने माफ‍िया उसके बेटे और साले पर तय किया आरोप