Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mau: असलपुर हत्याकांड का पर्दाफाश, पिता-पुत्र गिरफ्तार; आपसी रंजिश व वर्चस्व कायम करने को हुई थी सौरभ की हत्या

थाना चिरैयाकोट पुलिस एसओजी टीम व स्वाट टीम ने मुखबिर की सूचना पर रानीपुर कोडरा के तरफ से आने वाली सड़क से असलपुर हत्याकांड की घटना के संबंध में प्रकाश में आए अभियुक्त सूर्यकेंतु सिंह उर्फ छोटू को गिरफ्तार किया। कड़ाई से पूछताछ में उसने सारा राज उगल दिया। बताया कि मृतक सौरभ के पिता सुरेश सिंह उसके परिवार को पट्टीदारों से मिलकर काफी प्रताड़ित करवा रहे थे।

By Shailesh Singh VipulEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Tue, 05 Dec 2023 02:57 PM (IST)
Hero Image
असलपुर में हुई हत्या में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी के बाबत जानकारी देते एएसपी महेश सिंह अत्री।- जागरण

जागरण संवाददाता, मऊ। चिरैयाकोट क्षेत्र के असलपुर में 29 नवंबर की रात हुए सौरभ सिंह की हत्या का मंगलवार को पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने हत्या में शामिल पिता-पुत्र को रानीपुर से कोड़रा की तरफ जाने वाले मार्ग से अलसुबह गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों के पास से हत्या में संलिप्त तमंचा सहित तीन तमंचा भी बरामद किया है। अपर पुलिस अधीक्षक महेश सिंह अत्री ने पुलिस लाइन सभागार में असलपुर हत्याकांड का राजफाश किया।

थाना चिरैयाकोट पुलिस, एसओजी टीम व स्वाट टीम ने मुखबिर की सूचना पर रानीपुर कोडरा के तरफ से आने वाली सड़क से असलपुर हत्याकांड की घटना के संबंध में प्रकाश में आए अभियुक्त सूर्यकेंतु सिंह उर्फ छोटू को गिरफ्तार किया। कड़ाई से पूछताछ में उसने सारा राज उगल दिया। बताया कि मृतक सौरभ के पिता सुरेश सिंह उसके परिवार को पट्टीदारों से मिलकर काफी प्रताड़ित करवा रहे थे।

उसके व परिवार के लोगों पर कई मुकदमें लिखवा दिए थे और उसकी पैरवी भी कर रहे थे, जो अच्छा नहीं लग रहा था। इसके अलावा वह इनामियां बदमाश रहे राहुल सिंह से गोरखपुर जेल में मिलने जाता था और उसी के दम पर अपना गांव में वर्चस्व कायम करना चाहता था, लेकिन सुरेश सिंह और उनके पुत्र द्वारा इसमें रोड़ा डाला जा रहा था। 28 नवंबर को उसके पट्टीदार से परिवार का झगड़ा हुआ था, इसमें भी सुरेश सिंह पैरवी कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: Mau: आबकारी विभाग की टीम ने की छापेमारी, एक गिरफ्तार; कोपागंज के कसारा से 46 लीटर कच्ची शराब बरामद

अब उनको सबक सिखाना जरूरी हो गया था। 28 नवंबर को गाजीपुर जनपद में गांव के ही लड़के की बरात गई थी। वहीं पर वह और मृतक भी गए थे। इसमें आरोपित सूर्यकेंतु उस दिन रात 10 बजे ही बरात से वापस आ गया और मृतक के घर के पास दो तमंचा लेकर उसके आने का इंतजार करने लगा। जैसे ही एक बजे के आसपास सौरभ करीब आया तो उस पर ताबडतोड फायरिंग कर उसकी हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें: UP Police Transfer: पुलिस विभाग में बड़े पैमाने पर तबादला, इन 10 थानों के प्रभारी सहित 21 का स्थानांतरण

फिर वहां से भाग कर घर गया और अपने पिता काे सारी बातें बताई। पिता के सहयोग से तमंचा को पास के ही एक झाड़ी में छुपा दिया। उसके बाद वह घर में ही सो गया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर असलपुर गांव से ही हत्या में शामिल दो तमंचा व एक डबल बैरल का तमंचा 315 बोर बरामद किया। साथ ही वहीं से जय नारायण सिंह को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक चिरैयाकोट प्रवीण कुमार सिंह, एसओजी प्रभारी अमित मिश्र, स्वाट टीम प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार सिंह व सर्विलांस टीम से विवेक सिंह शामिल थे।