Move to Jagran APP

Mau News: मऊ के लोगों के लिए खुशखबरी, यहां बनेगा अंडरपास; रेलवे ने दी रही झंडी

Indian Railway मुहम्मदाबाद गोहना-आजमगढ़ रेल मार्ग पर बरहदपुर गांव के पास अंडरपास बनेगा। रेल विभाग की मंजूरी पर अंडर पास बनाने के लिए गुरुवार को भूमि पूजन किया गया। भाजपा नेता पूनम सरोज के प्रयास से अंडरपास की मांग पूरी होने पर गुरुवार को भूमि पूजन कराया गया। गांव की सैकड़ों महिलाओं ने मंगल गीत गाया। ग्रामीणों ने पूनम सरोज की प्रयास की सराहना की और मिठाई खिलाकर धन्यवाद दिया।

By anwar ahmedEdited By: Abhishek PandeyPublished: Thu, 28 Sep 2023 04:17 PM (IST)Updated: Thu, 28 Sep 2023 04:17 PM (IST)
मऊ के लोगों के लिए खुशखबरी, यहां बनेगा अंडरपास; रेलवे ने दी रही झंडी

संवाद सूत्र, वलीदपुर/मुहम्मदाबाद गोहना (मऊ): मुहम्मदाबाद गोहना-आजमगढ़ रेल मार्ग पर बरहदपुर गांव के पास अंडरपास बनेगा। रेल विभाग की मंजूरी पर अंडर पास बनाने के लिए गुरुवार को भूमि पूजन किया गया। भाजपा नेता पूनम सरोज के प्रयास से अंडरपास की मांग पूरी होने पर गुरुवार को भूमि पूजन कराया गया। गांव की सैकड़ों महिलाओं ने मंगल गीत गाया। ग्रामीणों ने पूनम सरोज की प्रयास की सराहना की और मिठाई खिलाकर धन्यवाद दिया।

मुहम्मदाबाद गोहना आजमगढ़ मार्ग पर बरहदपुर गांव के पास आने-जाने के लिए पूर्व में डगरा की सुविधा उपलब्ध थी। रेलवे में विभाग ने डगरा को दो साल पहले समाप्त कर दिया था। तभी से ग्रामीण वहां अंडरपास की मांग को लेकर धरना दे रहे थे। लगभग दो साल से शांतिपूर्ण ढंग से धरना दे रहे ग्रामीणों की समस्या का संज्ञान लेने ग्रामीणों के बीच पहुंची पूनम सरोज ने अंडरपास के लिए जिलाधिकारी से मिलकर समस्या से अवगत कराया।

इसे भी पढ़ें: UP पुलिस का काला कारनामा, शिक्षक की बाइक में रखा तमंचा फिर किया गिरफ्तार; सिपाही की हरकत CCTV में कैद

जिलाधिकारी अरुण कुमार ने ग्रामीणों की समस्या के निराकरण के लिए रेल विभाग और लोक निर्माण विभाग के अनु सचिव को विगत 05 अगस्त को पत्र भेजकर अंडरपास की मांग को जायज बताया। जिलाधिकारी के पत्र का संज्ञान लेते हुए शासन और रेल मंडल प्रबंधक कार्यालय ने जांच कराया और अंततः वहां अंडरपास बनाने की मंजूरी प्रदान कर दी है।

गुरुवार को सैकड़ो ग्रामीणों की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय मंत्री बजरंगी सिंह "बज्जू" और भाजपा नेता पूनम सरोज ने संयुक्त रूप से अंडरपास निर्माण के लिए भूमि पूजन कराया।ग्रामीणों ने अंडरपास की मंजूरी के लिए जिलाधिकारी के साथ ही पूनम सरोज, उनके पति डा. उमेश सरोज और रेलवे महकमा के अधिकारियों का धन्यवाद ज्ञापित किया है।

इसे भी पढ़ें: 'मेरी नहीं तो क‍िसी का होने नहीं दूंगा...' एकतरफा प्‍यार में 'आशि‍क' ने पार की हदें; युवती को सरेआम दी ये धमकी

इस अवसर पर पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष लालजी वर्मा, ग्राम प्रधान कन्हैया सिंह, सत्यवान सिंह, रामशरण चौहान, विजय पाठक, गुड्डू पटेल, भूपेंद्र सिंह आदि उपस्थित थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.