Move to Jagran APP

Mau News: दो मामलों में विधायक अब्बास अंसारी की वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग से हुई पेशी, दी गई नई तारीखें

विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता उल्लंघन के दो मामलों में मंगलवार को दो कोर्ट में सदर विधायक अब्बास अंसारी की वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग से पेशी कराई गई। दोनों मामलों में अलग-अलग 6 व 17 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की गई है। विधानसभा चुनाव के दौरान सदर विधायक अब्बास अंसारी उनके भाई अन्य द्वारा आचार संहिता व धारा 144 का उल्लंघन किया गया था।

By Jaiprakash NishadEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Tue, 03 Oct 2023 06:41 PM (IST)
Hero Image
सदर विधायक अब्बास अंसारी इस समय कासगंज जेल में निरुद्ध है।

संवाद सूत्र, मऊ। विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता उल्लंघन के दो मामलों में मंगलवार को दो कोर्ट में सदर विधायक अब्बास अंसारी की वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग से पेशी कराई गई। दोनों मामलों में अलग-अलग 6 व 17 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की गई है। विधानसभा चुनाव के दौरान सदर विधायक अब्बास अंसारी, उनके भाई, अन्य द्वारा आचार संहिता व धारा 144 का उल्लंघन किया गया था। इसका मामला कोतवाली में दर्ज किया गया था।

इस मामले में आदेश के बाद आरोपितगण को दोबारा सम्मन जारी किया गया था। इस मामले में आरोप से बरी करने के लिए अधिवक्ता द्वारा आवेदन दिया गया था। इस प्रार्थना पत्र पर मंगलवार को बहस पूरी हुई तथा अगली तिथि 6 अक्टूबर की निर्धारित की गई है। आचार संहिता उल्लंघन के दक्षिणटोला में दर्ज दूसरे मामले में भी पेशी कराई गई। इस मामले में सदर विधायक अब्बास अंसारी सहित अन्य को आरोपित बनाया गया है।

इस मामले में चार्ज पर बहस के लिए तारीख नियत गयी थी। इस मामले में बहस के लिए अगली तारीख 17 अक्टूबर नियत कर दी गई। इस मामले में उमर अंसारी की पत्रावली अलग हो चुकी है और उनके खिलाफ गैरजमानती वारंट व कुर्की के पूर्व 82 की नोटिस जारी की गई है। दोनों मामले एमपी-एमएलए मामलों की विशेष अदालत सिविल जज सीनियर डिवीजन श्वेता चौधरी ने वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग से अब्बास अंसारी की पेशी कराई गई। सदर विधायक अब्बास अंसारी इस समय कासगंज जेल में निरुद्ध है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।