Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mukhtar Ansari: गैंगस्टर एक्ट और असलहा प्रकरण के तीन मामलों में हुई मुख्तार अंसारी की पेशी, उपस्थित नहीं हुए गवाह

Mukhtar Ansari एमपी-एमएलए मामलों की विशेष अदालतों में बुधवार को तीन मामलों में मुख्तार अंसारी की बांदा जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेशी हुई। दो मामलों में गवाह उपस्थित नहीं हुआ। अब इस मामले में अलग-अलग दिनों को पेशी होगी। शस्त्र लाइसेंस के बाद दक्षिणटोला थाने में लगे गैंगस्टर के मामले में भी अदालत ने अगली तिथि 3 अप्रैल तय की है।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Wed, 27 Mar 2024 07:12 PM (IST)
Hero Image
गैंगस्टर एक्ट और असलहा प्रकरण के तीन मामलों में हुई मुख्तार अंसारी की पेशी

जागरण संवाददाता, मऊ। एमपी-एमएलए मामलों की विशेष अदालतों में बुधवार को तीन मामलों में मुख्तार अंसारी की बांदा जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेशी हुई। दो मामलों में गवाह उपस्थित नहीं हुआ। सभी में सुनवाई के लिए अलग-अलग तिथि निर्धारित की गई।

प्रभारी एडीजे अशोक कुमार ने रामसिंह मौर्या हत्याकांड के बाद लगे गैंगस्टर के मुकदमे में मुख्तार की बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेशी कराई। अगली सुनवाई तीन अप्रैल को होगी। शस्त्र लाइसेंस के बाद दक्षिणटोला थाने में लगे गैंगस्टर के मामले में भी अदालत ने अगली तिथि 3 अप्रैल तय की है।

ये है मामला

एमपी-एमएलए मामलों की विशेष अदालत मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट श्वेता चौधरी ने विधायक निधि मामले में मुख्तार अंसारी की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कराई। 18 अप्रैल की तिथि नियत कर दी गई। मुख्तार अंसारी ने विधायक निधि से लाखों रुपये सरवां के बैजनाथ महाविद्यालय को दिया था। जांच में विद्यालय की खतौनी फर्जी पाई गई।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से अब्बास अंसारी की हुई पेशी

विधानसभा के दौरान भड़काऊ भाषण देने, अधिकारियों को देख लेने की धमकी देने व आचार संहिता उल्लंघन के मामले में अब्बास अंसारी की बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग से एमपी-एमएलए मामलों की मजिस्ट्रेट सीजेएम श्वेता चौधरी ने कासगंज जेल से अब्बास अंसारी की पेशी कराई। उप निरीक्षक गंगाराम बिंद की जिरह जारी है। अदालत ने गवाह से जिरह के लिए 18 अप्रैल की तारीख तय कर दी। आरोपित उमर अंसारी की पत्रावली अलग चल रही है।

यह भी पढ़ें: टिकट कटने के बाद पहली बार बोले एसटी हसन, कहा- टिकट का होना या ना होना…; नरेश उत्तम ने भेजा कैंसिलेशन पत्र