Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mukhtar Ansari के Gangster मामलों में अब 3 जुलाई को अगली सुनवाई, कोर्ट में आ चुकी है मौत की आख्या

विधायक रहते मुख्तार अंसारी ने कुछ लोगों को शस्त्र लाइसेंस के लिए डीएम को संस्तुति अपने लेटर पैड पर दिया था। जांच के बाद सभी लोगों के पते फर्जी पाए गए थे। थाना दक्षिण टोला में मुख्तार अंसारी सहित आधा दर्जन लोगों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था। इस मामले के बाद दक्षिण टोला थाने में उक्त आरोपितों के विरुद्ध गैंगस्टर का मामला भी अंकित किया गया था।

By Jaiprakash Nishad Edited By: Riya Pandey Updated: Mon, 24 Jun 2024 04:13 PM (IST)
Hero Image
Mukhtar Ansari के Gangster मामलों में अब अगली सुनवाई 3 जुलाई को

संवाद सूत्र, मऊ। एमपी एमएलए मामलों के विशेष न्यायाधीश राजीव कुमार वत्स की अदालत में विधायक निधि व शस्त्र लाइसेंस के धोखाधड़ी के मामलों के बाद लगे गैंगस्टर के कुल दो मामलों में सोमवार को तारीख नियत थी। बांदा जेल व थाने से मुख्तार अंसारी की मृत्यु के संबंध में आख्या न्यायालय में आ चुकी है।

इन मामलों से संबंधित थाना से मुख्तार अंसारी की मृत्यु आख्या के संबंध में तामिला कर्ता का बयान दर्ज होना है, जिसमें दक्षिण टोला थाना के शस्त्र लाइसेंस के मामले के बाद लगे गैंगेस्टर मामले में थाने की आख्या संलग्न है तथा रिपोर्ट के संबंध में साक्ष्य होना है। विधायक निधि व शस्त्र लाइसेंस मामलों के बाद लगे गैंगस्टर में अगली की तिथि 03 जुलाई न्यायालय ने नियत कर दिया है।

मुख्तार सहित आधा दर्जन लोगों पर धोखाधड़ी का मामला

बता दें कि विधायक रहते मुख्तार अंसारी ने कुछ लोगों को शस्त्र लाइसेंस के लिए डीएम को संस्तुति अपने लेटर पैड पर दिया था। जांच के बाद सभी लोगों के पते फर्जी पाए गए थे। थाना दक्षिण टोला में मुख्तार अंसारी सहित आधा दर्जन लोगों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था। इस मामले के बाद दक्षिण टोला थाने में उक्त आरोपितों के विरुद्ध गैंगस्टर का मामला भी अंकित किया गया था।

वहीं, मुख्तार अंसारी व अन्य के विरुद्ध थाना सरायलखंसी में विधायक निधि के दुरूपयोग में धोखाधड़ी का मामला पंजीकृत हुआ था। इस मामले में मुख्तार अंसारी ने विधायक रहते अपने विधायक निधि से लाखों रुपये सरवां स्थित बैजनाथ महाविद्यालय को दिया था। जांच में विद्यालय की खतौनी फर्जी पाई गई।

इस मामले में मुख्तार अंसारी सहित अन्य को आरोपी बनाया गया था। इस मामले के बाद सरायलखंसी में उक्त लोगों के विरुद्ध गैंगस्टर का मामला दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें- मुख्तार अंसारी पर लगे गैंगस्टर मामले में अब अगली सुनवाई 24 जून को, आधा दर्जन लोगों पर लगाया गया था एक्ट; ये है पूरा मामला?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें