Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मऊ में जमी चुनावी चौपाल: शिवपाल बोले- दारा सिंह किसी के सगे नहीं; डिप्टी सीएम ने कहा- अंतरात्मा की आवाज सुनी

जैसे-जैसे दिन घट रहे हैं वैसे ही राजनीतिक दलों का प्रचार प्रसार सातवें आसमान पर चल रहा है। रविवार को विधानसभा क्षेत्र में एक तरफ भाजपा की चुनावी चौपाल सजी तो दूसरी तरफ सपा का डोर टू डोर कैंपेन चला। इस दौरान डिप्टी सीएम के साथ कई अन्य दिग्गजों ने चुनावी हुंकार भरी तो वहीं सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव भी अपनी सेना के साथ क्षेत्र में डंटे रहे।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Mon, 28 Aug 2023 01:06 AM (IST)
Hero Image
घोसी उपचुनाव की तारीख दिन-प्रतिदिन नजदीक आती जा रही है।

मऊ, जागरण टीम: घोसी उपचुनाव की तारीख दिन-प्रतिदिन नजदीक आती जा रही है। जैसे-जैसे दिन घट रहे हैं, वैसे ही राजनीतिक दलों का प्रचार प्रसार सातवें आसमान पर चल रहा है। रविवार को विधानसभा क्षेत्र में एक तरफ भाजपा की चुनावी चौपाल सजी तो दूसरी तरफ सपा का डोर टू डोर कैंपेन चला। इस दौरान डिप्टी सीएम के साथ कई अन्य दिग्गजों ने चुनावी हुंकार भरी, तो वहीं सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव भी अपनी सेना के साथ क्षेत्र में डंटे रहे।

सपा के राष्ट्रीय महासचिव व विधायक शिवपाल सिंह यादव ने घोसी विधानसभा के नदवासराय, प्यारेपुर, इंदारा, अदरी, कुर्थीजाफरपुर, हसनपुर में रविवार को जगह-जगह जनसंपर्क कर चौपाल लगाई। इस दौरान उनके निशाने पर खासकर भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान रहे। 

दारा सिंह ने जनता को उपचुनाव में झोंका

शिवपाल यादव ने दारा सिंह चौहान पर सत्ता के लिए घोसी की जनता को उपचुनाव में झोंकने का बड़ा आरोप लगाया। कहा कि दारा सिंह व ओमप्रकाश राजभर किसी के सगे नहीं हैं। कहा कि सत्ता के लिए दल बदलने वाले किसी के सगे नहीं हो सकते। ऐसे लोगों को जनता से कोई लेना-देना नहीं है। उनके लिए बस सत्ता का सुख ही बड़ा है। दारा सिंह चौहान सत्ता लोलुपता के लिए सभी दलों में रहे। आज स्थिति यह है कि अपनी हार नजदीक देख माफी मांगनी पड़ रही है।

दारा सिंह ने अंतरात्मा की आवाज सुनी: डिप्टी सीएम

वहीं, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जिस तरह से सबका साथ सबका विकास करती हैं, उसी तरह सहयोगी दलों का भी विकास करती है। इन्हीं दलों व विकास के भरोसे आगामी लोकसभा चुनाव में पूर्वांचल में सपा का खाता भी नहीं खुलेगा। डिप्टी सीएम रविवार को घोसी विधानसभा के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान के समर्थन में सरायसादी में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

प्रत्याशी दारा सिंह चौहान के दल-बदल पर विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि सपा माफियाओं, गुंडों व अपराधियों की पार्टी है। ऐसे में दारा सिंह ने अंतरात्मा की आवाज सुनी व भाजपा में शामिल हुए हैं। 

पूरी समाजवादी पार्टी ही दलबदलू

डिप्टी सीएम ने कहा कि सपा ने हमेशा अपराधियों व भू-माफियाओं को संरक्षण दिया है। पूरी समाजवादी पार्टी ही दलबदलू है। सत्ता पाने को कभी बसपा से हाथ मिलाती है तो कभी गेस्ट हाउसकांड कराती है। कहा कि आईएनडीआईए गठबंधन असमान विचारधारा व नीतियों का अस्थाई गठबंधन है। 

किसानों की खुशहाली को कटिबद्ध है सरकार : शाही

प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री (कृषि) सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार किसानों की खुशहाली व कृषि लागत कर आय में वृद्धि को कटिबद्ध है। किसानों को लाभ पहुंचाने में भाजपा कोई भेदभाव नहीं करती है। अगड़े हो या पिछड़े या किसी धर्म के, सभी को समान भाव से लाभ प्राप्त होता है। प्रदेश सरकार ने किसानों की हर समस्या को समझा है। वह सरायशादी में भाजपा प्रत्याशी की चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

यह भी पढ़ें:- Ghosi Bypoll: आइएनडीआइए के साथ मजबूती से खड़े होंगे घोसी के कांग्रेसजन, हाईकमान के निर्णय से उत्साहित हैं लोग

यह भी पढ़ें:- Ghosi Bypoll: परतंत्र भारत में भी था घोसी विधानसभा का अस्तित्व, ऐतिहासिक-धार्मिक दृष्टि से बेहद अहम है यह सीट