Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टॉपटेन अपराधी अमित ठठेरा का 1.07 करोड़ का मकान कुर्क, माफिया मुख्तार अंसारी के गिरोह IS गैंग-191 का है सदस्य

Mukhtar Ansari Gang माफिया मुख्तार अंसारी गिरोह के टॉप 10 अपराधी अमित ठठेरा की लगभग एक करोड़ आठ लाख की संपत्ति को पुलिस प्रशासन ने कुर्क कर दिया है। हरिद्वार कालोनी में स्थित इस आलीशान मकान को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया गया है। अमित ठठेरा पर शहर कोतवाली में 10 मुकदमे दर्ज हैं और उसे गैंगस्टर एक्ट में पंजीकृत किया गया है।

By ram naresh Pandey Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 04 Sep 2024 11:44 AM (IST)
Hero Image
टापटेन अपराधी अमित ठठेरा का 1.07 करोड़ का मकान कुर्क

संवाद सहयोगी, मऊ। माफिया मुख्तार अंसारी गिरोह के आइएस गैंग 191 का सदस्य व डी 134 के गैंगलीडर शहर कोतवाली क्षेत्र के हरिद्वार कालोनी निवासी टॉपटेन अपराधी अमित ठठेरा की लगभग एक करोड़ आठ लाख की संपत्ति मंगलवार की शाम को पुलिस प्रशासन ने कुर्क कर दिया। इससे  शहर कोतवाली के हरिद्वार कालोनी निवासी गैंग लीडर हिस्ट्रीशीटर अमित ठठेरा उर्फ अमित कुमार वर्मा पर शहर कोतवाली में दस मुकदमे दर्ज हैं। उसे गैंगस्टर एक्ट में पंजीकृत किया गया है।

वह अपने आर्थिक एवं भौतिक लाभ के लिए अपराध जगत से अर्जित धन से अपने मां गाजीपुर जनपद के कासिमाबाद के बहादुरपुर निवासी कांति देवी के नाम से हरिद्वार कालोनी में 0.016 हेक्टेयर जमीन खरीदा था। इस पर आलीशान मकान का निर्माण किया गया है। इसकी कुल अनुमानित कीमत 1,07,88,000 रुपये है।

गैंग को संरक्षण के लिए करता था मकान का उपयोग

उसकी मां केवल दृश्यमान स्वामिनी हैं। उक्त अचल संपत्ति का वास्तविक स्वामी अमित ठठेरा ही है। इस भवन का उपयोग वह स्वयं के छिपने एवं अपने गैंग के सदस्यों को संरक्षण देने के लिए करता है। इनके पास आय का ऐसा कोई वैध स्रोत और न ही पुश्तैनी ऐसी स्थिति थी कि इतनी संपत्ति क्रय कर उस पर बेशकीमती मकान का निर्माण कराया जा सके।

पुलिस अधीक्षक इलामारन ने बीते 17 अगस्त को इस भूखंड व उस पर बने बेशकीमती मकान को कुर्क करने की संस्तुति दी थी। इसके तहत जिलाधिकारी प्रवीण मिश्र ने 28 अगस्त को गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत इस भूखंड व उस पर बने बेशकीमती मकान को कुर्क किए जाने का आदेश पारित किया था।

मंगलवार को सीओ सिटी अंजनी कुमार पांडेय के नेतृत्व वाली टीम यहां पहुंची और डुग्गी पिटवा कर आस-पास के लोगों को जानकारी देने के साथ ही मकान को सील कर दिया गया। इस दौरान कोतवाल अनिल कुमार सिंह व थानाध्यक्ष दक्षिणटोला धर्मेंद्र कुमार सिंह उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें: Swati Shukla SDM: कौन हैं पीसीएस स्वाति शुक्ला? जिन पर योगी सरकार ने की कार्रवाई

इसे भी पढ़ें: मेट्रो के निर्माण कार्य पर फूटा महापौर का गुस्सा, फुटपाथ तुड़वाया; बोलीं- बीच के लोग नहीं कर रहे ठीक काम