Move to Jagran APP

रतनपुरा में अतिक्रमण पर चला रेलवे का बुलडोजर

जागरण संवाददाता, रतनपुरा (मऊ) : रेलवे प्रशासन ने शनिवार को स्थानीय बाजार में अतिक्रमण विर

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Sep 2018 10:02 PM (IST)Updated: Sat, 08 Sep 2018 10:02 PM (IST)
रतनपुरा में अतिक्रमण पर चला रेलवे का बुलडोजर

जागरण संवाददाता, रतनपुरा (मऊ) : रेलवे प्रशासन ने शनिवार को स्थानीय बाजार में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया। बुलडोजर लगाकर दर्जनों दुकानों और आशियानों को तोड़ दिया गया।

शनिवार को यहां साप्ताहिक बाजार लगती है। इसी दिन हुई रेलवे की इस कार्रवाई ने लोगों की पूरी व्यवस्था ही चौपट कर दी। सुबह ही बड़ी संख्या में रेलवे के अधिकारी एवं प्रशासन के लोग बाजार में पहुंच गए। रेलवे के आइओडब्ल्यू अशोक कुमार के नेतृत्व में जीआरपी, आरपीएफ के अलावा हलधरपुर थाना, कोपागंज थाना, मधुबन थाना की फोर्स, पीएसी एवं बड़ी संख्या में महिला पुलिसकर्मी भी मौजूद थीं। अतिक्रमण हटाते समय कुछ लोगों ने विरोध भी किया। इसके चलते अतिक्रमण गिरा रही जेसीबी मशीन कुछ देर के लिए ठिठक गई। इसी दौरान मऊ से बलिया जा रही रोडवेज बस का शीश भी टूट गया। इससे अफरा-तफरी मच गई परंतु प्रशासन ने शीघ्र ही स्थिति को नियंत्रण में ले लिया। लगभग पूरी बाजार उजड़ी-उजड़ी सी नजर आ रही है। जहां कभी काफी चहलकदमी रहा करती थी, दुकानें थीं, क्रेता और विक्रेता थे, वहां आज पूरी तरह सन्नाटा पसरा हुआ है। लग ही नहीं रहा है कि यही रतनपुरा बाजार है। व्यापारियों का दावा, पहले नहीं दी थी नोटिस

अतिक्रमण विरोधी अभियान के संबंध में स्थानीय व्यापारियों ने खासी नाराजगी व्यक्त की है। उनका कहना है कि इस अभियान के पूर्व रेलवे प्रशासन ने न ही कोई वैधानिक नोटिस दी थी और न ही रेलवे की जमीन में व्यवसाय करने वाले लोगों को इस अभियान के बारे में बताया था। बगैर सूचना के बगैर के चलाया गया अतिक्रमण विरोधी अभियान से व्यापारी काफी क्षुब्ध एवं आक्रोशित हैं। जबकि रेलवे प्रशासन का कहना है स्थानीय रेलवे स्टेशन पर इस अभियान से संबंधित सूचना लिखित रूप से नोटिस के रूप में चिपका दी गई थी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.