Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में सेंध लगाने की कोशिश, तीन नामजद और दो गिरफ्तार; प्रवेश पत्र, मोबाइल फोन व अन्य सामग्री बरामद

UP Police Constable Bharti Exam मधुबन थाने की पुलिस ने चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर शनिवार की सुबह छावनी सिसवां निवासी मोहन चौहान को उसके घर से हिरासत में लिया। उससे कड़ाई से पूछताछ किया गया तो बताया कि सिपाही भर्ती परीक्षा 2023 में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों से परीक्षा पास कराने के नाम पर 10-10 लाख रुपये की मांग किया।

By Jaiprakash Nishad Edited By: riya.pandey Updated: Sat, 17 Feb 2024 01:57 PM (IST)
Hero Image
यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में सेंध लगाने की कोशिश में दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, मऊ। UP Police Constable Bharti Exam: पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। चौबीस घंटे के अंदर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा जहां दर्ज किया है, वहीं दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है। इनके पास से प्रवेश पत्र, मोबाइल फोन सहित अन्य सामग्री बरामद की गई है।

मधुबन थाने की पुलिस ने चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर शनिवार की सुबह छावनी सिसवां निवासी मोहन चौहान को उसके घर से हिरासत में लिया। उससे कड़ाई से पूछताछ किया गया तो बताया कि सिपाही भर्ती परीक्षा 2023 में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों से परीक्षा पास कराने के नाम पर 10-10 लाख रुपये की मांग किया।

धोखाधड़ी का मुकदमा 

तलाशी लेने पर उसके पास से चार प्रवेश पत्र व एक मोबाइल फोन बरामद किया गया। उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसी प्रकार कोपागंज थाने की पुलिस ने शुक्रवार की देर शाम क्षेत्र के शहरोज गांव के मृत्युंजय राय को गिरफ्तार कर लिया। 

गिरफ्तार आरोपित रेउडीडीह गांव के पास से सत्यम गोंड नामक युवक से परीक्षा में पास कराने के लिए छह लाख रुपये की मांग की थी। इसमें एडवांस के नाम पर पच्चास हजार रुपये की मांग कर रहा था। इसी दौरान मुखबिर के इशारे पर पुलिस ने आरोपित को धर दबोचा गया।

जांच के दौरान मिले डिटेल

कड़ाई से पूछताछ की गई तो गोरखपुर के रहने वाले प्रदीप मिश्रा नामक एक पत्रकार का नाम बताया। उसके मोबाइल नंबर को भी बताया। बताया कि सभी अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र की छाया प्रति प्रदीप मिश्रा के वाट्सअप पर भेज दिया है।

जांच के दौरान आरोपित के मोबाइल पर पत्रकार के मोबाइल पर भेजे गए अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र और काल डिटेल्स के प्रमाण मिले।

दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

इसके बाद पुलिस ने पुलिस भर्ती परीक्षा में गोरखपुर के रहने वाले प्रदीप मिश्रा के साथ मिलकर अभ्यर्थियों को प्रलोभन देकर अनुचित तरीके से पास कराने जाने के आरोप में आरोपी मृत्युंजय राय को हिरासत में लेते हुए उसके मोबाइल को कब्जे में लेकर पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। इस मामले में मृत्युंजय व प्रदीप के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

यह भी पढ़ें:

UP Police Constable Bharti: यूपी कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा में साल्वर गिरोह को लेकर पुलिस अलर्ट, STF की भी पैनी नजर

UP Police Constable Exam: निरस्त हुई यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा? पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड ने बताई सच्चाई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर