Move to Jagran APP

MAU: अनियंत्रित होकर पलटी प्राइवेट स्कूल की बस, 17 छात्रों सहित 19 घायल; एक शि‍क्षि‍का की हालत गंभीर

यूपी के मऊ में शुक्रवार की सुबह आठ बजे स्कूल की बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इससे बस में सवार 17 स्कूली बच्चे सहित 19 लोग घायल हो गए। मौके पर जुटे ग्रामीणों ने सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतहपुर मंडाव में भर्ती कराया तथा बस को सीधा किया। मौका देख बस का चालक फरार हो। हादसे में घायल शिक्षिका की हालत गंभीर है।

By Jaiprakash NishadEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Fri, 08 Dec 2023 02:31 PM (IST)
Hero Image
घटनास्थल पर पलटी स्कूली बस और जुटी भीड़। जागरण

संवाद सूत्र, मधुबन (मऊ)। रामपुर थाना क्षेत्र में मंडाव गांव के समीप शुक्रवार की सुबह आठ बजे रियाज कांवेंट स्कूल की बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इससे बस में सवार 17 स्कूली बच्चे सहित 19 लोग घायल हो गए। मौके पर जुटे ग्रामीणों ने सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतहपुर मंडाव में भर्ती कराया तथा बस को सीधा किया। मौका देख बस का चालक फरार हो। हादसे में घायल शिक्षिका की हालत गंभीर है।

क्षेत्र के रामपुर थाना अंतर्गत फतहपुर मंडाव शिक्षा क्षेत्र में संचालित रियाज कांवेंट स्कूल की बस विभिन्न गांवों से लगभग दो दर्जन बच्चों को लेकर जगनपुर से होते हुए शुक्रवार की सुबह लगभग आठ बजे स्कूल जा रही थी। मंडाव के पास मोड़ पर अनियंत्रित होकर बस पलट गई। इससे मौके पर अफरातफरी मच गई। आनन-फानन में मौके पर जुटे ग्रामीण बस से पहले घायलों को बाहर निकालकर विभिन्न साधनों से इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतहपुर मंडाव भेजवाया। तत्पश्चात सभी ने मिलकर बस को सीधा कराया। मौके से चालक के फरार होने के बाद अन्य चालक के माध्यम से बस को स्कूल भेजवाया गया। यहां से पुलिस ने बस को कब्जे में ले लिया।

सभी घायलों का इलाज चल रहा है। इसमें शिक्षिका की हालत गंभीर है। सभी घायलों का इलाज चल रहा है। इसमें शिक्षिका की हालत गंभीर है। मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी अवधेश कुमार चौहान ने घायलों के समुचित इलाज का निर्देश दिया वहीं मौके पर पहुंचे प्रमुख प्रतिनिधि प्रवीण कुंवर सिंह, वकार अहमद ने घायलों के इलाज में हर संभव मदद का भरोसा दिया। एसडीएम का कहना है कि सभी घायल मामूली रूप से घायल थे। इलाज के बाद बच्चों को उनके अभिभावकों को सौंप दिया गया है।

बीच रास्ते से बस को छिपाने का प्रयास

मधुबन: दुर्घटना के पश्चात पुलिस बस को कब्जे में लेकर रामपुर थाना पर जा रही थी, लेकिन बीच रास्ते में ही स्कूल से संबंधित लोगों ने पुलिस को बस से उतारकर बस को स्कूल के पीछे ले जाकर छिपा दिया। जैसे ही इसकी जानकारी प्रभारी निरीक्षक रामपुर को लगी, वह भारी पुलिस बल लेकर स्कूल पहुंचकर बस को कब्जे में लेकर थाना पर भेजवाया।

दुर्घटना की खबर से अभिभावक हलकान

मधुबन: मंडाव में स्कूली बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर लगते ही बच्चों के अभिभावक हलकान हो गए। जब अस्पताल में बच्चों का हालचाल मिला तो लोगों ने राहत की सांस ली। क्षेत्र के मंडाव में निजी कांवेंट स्कूल के बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी मिलते ही बच्चों के अभिभावक आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचकर अपने अपने बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी हासिल करने में जुटे रहें। इससे अस्पताल पर बड़ी संख्या में भीड़ जुट गई थी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।