Move to Jagran APP

Meerut Top News: यहां पढ़ें मेरठ और आसपास के जिलों की बड़ी खबरें, जो दिनभर रहीं सुर्खियों में

Top News from Meerut and other districts शुक्रवार शाम तक मेरठ और आसपास के जिलों में कई खबरें सुखिर्यों में हैं । इसमें बिजनौर में बेटे ने डंडा मारकर मां की हत्या करने का मामला भी शामिल है ।

By Jagran NewsEdited By: Taruna TayalUpdated: Fri, 28 Oct 2022 05:42 PM (IST)
Hero Image
यहां पढ़ें मेरठ और आसपास के जिलों की बड़ी खबरें।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ और आसपास जिलों में आज कई प्रमुख मामले चर्चा में हैं। यहां हम आपको ऐसी ही बड़ी खबरों को कम शब्दों में बताने जा रहे हैं।

भैंसा-बुग्गी की अनुमति के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री ने लिखा पत्र

मुजफ्फरनगर : गढ़मुक्तेश्वर में गढ़ गंगा मेला स्नान में शासन-प्रशासन ने भैंसी-बुग्गी के आवागमन पर प्रतिबंध लगाया था। मामला सुर्खियां बनने के बाद केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने हस्तक्षेप किया है। उन्होंने प्रदेश के पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह को पत्र लिखा है। जिसमें साफ कहा है, कि देशभर में गोवंशीयों को छोड़कर किसी पशु में लंपी वायरस नहीं मिला है। कार्तिक गंगा स्नान पर लगने वाला मेला भारतीय संस्कृति को हिस्सा है। अधिकांश लोग यहां पर अपने छोटे संसाधनों से पहुंचते हैं। जिनमें भैंसा-बुग्गी सम्मिलित है। ऐसे में भैंसा-बुग्गी से तत्काल प्रतिबंध हटाकर इसके संचालन की अनुमति दी जाए।

बेटे ने डंडा मारकर की मां की हत्या

बिजनौर : चांदपुर क्षेत्र के ग्राम लेनपुरी निवासी देवेंद्र सैनी का गुरुवार रात मां समुंद्रा देवी के साथ शराब के लिए पैसे लेने को लेकर विवाद हो गया। पैसे नहीं देने पर देवेंद्र ने मां के सिर में डंडा मार दिया। समुंद्रा की मौके पर ही मौत हो गई। एएसपी ग्रामीण, सीओ प्रभारी निरीक्षक चांदपुर पुलिस टीम के साथ निरीक्षण किया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गयाा है। आरोपित देवेन्द्र पुलिस हिरासत में है।

युवक की गोली मारकर हत्या, मार्ग पर पड़ा मिला शव

मुजफ्फरनगर : खतौली क्षेत्र के गांव फहीमपुर खुर्द में युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसका शव ईंट भट्ठे के निकट खेत में पड़ा मिला है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। मृतक की पहचान मेरठ के मवाना थाना क्षेत्र के गांव खेड़की जदीद निवासी बंटी पुत्र वीरपाल के रूप में हुई है। पुलिस ने घटनास्थल से रक्त के नमूने लिए हैं। युवक की कनपटी से सटाकर दो गोली मारी गई हैं।

युवती ने प्रेमी के घर में खाया जहर, पुलिस ने बचाया

बिजनौर : थाना अफजलगढ़ के एक गांव की एक युवती का बढ़ापुर थाना क्षेत्र के गांव भोगपुर निवासी युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा है। युवक विदेश में रहकर नौकरी करता है। गुरुवार की देर शाम युवती अपने प्रेमी के घर जा पहुंची। और उसके स्वजन से प्रेमी को बुलाने की जिद करने लगी। स्वजन के समझाने पर भी वह नहीं मानी और उसने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। ग्रामीण की सूचना पर 112 पुलिस मौके पर पहुंची और युवती को गंभीर हालत में उपचार को सीएचसी में भर्ती कराया। समय पर सही उपचार मिलने से उसकी जान बची। थानाध्यक्ष अनुज तोमर ने बताया कि मामला प्रेम प्रसंग का है, अभी तहरीर नहीं मिली है।

मगतपुरम में 400 हिन्दू लोगों ने किया मतांतरण

मेरठ : कोरोना काल में खाना व‍ितरण करते समय मंगतपुरम के करीब 400 लोग ईसाई संस्‍था के संपर्क में आए थे। उन्होंने हिन्दू धर्म छोड़कर ईसाई धर्म अपना लिया। कालोनी में ही अस्‍थायी तौर पर चर्च भी बना ल‍िया। एसएसपी ने मामले की जांच सीओ को सौंपी है।

नवंबर के तीसरे सप्ताह से शुरू हो सकता है रैपिड रेल का ट्रायल

मेरठ : देश के पहले रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) के लिए दुहाई से साहिबाबाद के बीच 17 किमी वाले खंड पर सबसे मार्च 2023 से संचालन शुरू होगा। इसके लिए कार्य तेजी से चल रहा है। इसी के अंतर्गत इस खंड पर नवंबर के तीसरे सप्ताह से ट्रेन का ट्रायल शुरू हो सकता है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें