Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanwar Yatra: दिल्ली-दून हाईवे के बागपत फ्लाईओवर पर हाईटेंशन लाइन से टकराई 35 फीट ऊंची कांवड़, कई कांवड़िया झुलसे

Kanwar Yatra 2024 Update News जिस 35 फीट ऊंची कांवड़ के संचालक को अधिकारी नोटिस देने की बात कर रहे थे वो मंगलवार को हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गई। बागपत फ्लाईओवर पर ये हादसा घटित हुआ। बिजली की सप्लाई चालू होने से कई कांवड़िये झुलस गए। कांवड़िये दिल्ली के रहने वाले बताए गए हैं पुलिस ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है।

By Abhishek Saxena Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 30 Jul 2024 12:02 PM (IST)
Hero Image
Kanwar Yatra: 35 फीट ऊंची कांवड़ टकराने से पहले।

जागरण संवाददाता, मेरठ। आस्था तो अपनी डगर चल रही है, लेकिन व्यवस्था हर मोड़ पर हिचकोले खा रही है। पुलिस-प्रशासन ने शुरुआती दौर में ही दावों की झड़ी लगाई थी कि इस बार 12 फीट से ऊंची कांवड़ को अनुमति नहीं दी जाएगी, उसके बाद भी 35 फीट ऊंची कांवड़ को रोकने में पूरी प्रशासन नाकाम रहा।

बागपत फ्लाईओवर पर आकर कांवड़ 33 हजार की विद्युत लाइन से टकरा गई। हादसे में सात कांवड़िया झुलस गए हैं। सभी को सुभारती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। तीन की हालत गंभीर बनी है। यह कांवड़िया हरिद्वार से जल उठाकर दिल्ली के हैदरपुर वापस लौटरहे थे।

सोमवार को 35 फीट ऊंची कांवड़ सिवाया पारकर मोदीपुरम की ओर बढ़ी। पुलिसकर्मियों की सूचना पर 220 बिजलीघर के कर्मचारी अलर्ट हो गए। कांवड़ जब एटूजेड कॉलोनी के पास हाईटेंशन लाइन तक पहुंच रही थी। इस पर विद्युत आपूर्ति बंद की गई। किसी तरह कांवड़ को आगे के लिए निकाला गया। इस दौरान कांवड़ को संभालने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। उसके बाद भी पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने कोई कोई से सज्ञान नहीं लिया।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: आचार्य प्रमोद कृष्णम राहुल गांधी पर बरसे; 'कुछ भी पता नहीं, पर्ची लिखकर कुछ लोग देते हैं वहीं बोलते हैं Rahul'

ये भी पढ़ेंः UP News: एटा में केंद्रीय विद्यालय के 30 बच्चे उमस से बीमार; प्रार्थना के बाद पीटी मैदान में बेहोश होकर गिरे

सुबह हाईटेंशन लाइन से टकराई

मंगलवार सुबह 10:00 बजे 20 कावड़ियों का जत्था दिल्ली की तरफ जा रहा था। बागपत फ्लाईओवर पर पहुंचकर आठ कांवड़िया शिविर में खाना खाने लगे। 14 कांवड़िया 35 फिट ऊंची कांवड़ को लेकर बागपत फ्लाईओवर पर चल रहे थे। इसी बीच कांवड़ 33 हजार की विद्युत लाइन से टकरा गई। जिससे सात कांवड़िये झुलस गए।

तत्काल वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने सभी दिल्ली हैदरपुर निवासी कावड़िया अमन, करण, सनी, मटवा, राहुल, अंकित, शिवम,आतिश, कालू, आदेश, इंदर, राजन, पारस और गुड्डू को उठाकर सुभारती मेडिकल कॉलेज ले गए। जहां पर सात कांवड़ियों सुभारती में भर्ती कराया। अमन, करण, सनी कावड़िया का हालत गंभीर बनी हुई है। साथ से के बाद एसपी सिटी एसपी ट्रैफिक और एसपी क्राइम मौके पर पहुंचे और घायल कांवड़ियों का उपचार कराया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर