Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut Crime News: ऊर्जा निगम के ठेकेदार से 25 लाख की रंगदारी, रकम नहीं देने पर उनके घर पर हत्या का ऐलान, अब हुआ ये अंजाम

Meerut Crime News In Hindi एक जनवरी को घर पर पहुंच ब्रिजेश ने किया था ठेकेदार की हत्या करने का एलान। ठेकेदार के घर पर पंचायत में ब्रिजेश पर 19 लाख का जुर्माना लगाया था। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद मोहिउद्दीनपुर से छज्जूपुर जाने वाले रास्ते से आरोपित ब्रिजेश काे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उससे अन्य बातों की पूछताछ कर रही है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Sun, 18 Feb 2024 08:53 AM (IST)
Hero Image
Meerut News: ऊर्जा निगम के ठेकेदार से 25 लाख की रंगदारी मांगने वाला आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, मेरठ। काजमाबाद गून के रहने वाले ऊर्जा निगम के ठेकेदार दीपक राणा से 25 लाख की रंगदारी मांगी गई थी। रकम नहीं देने पर उनके घर पर हत्या का ऐलान कर दिया था। 

ब्रिजेश प्रापर्टी डीलिंग का काम कर रहा है। एक जनवरी को काजमाबाद गून के रहने वाले ब्रिजेश ने गांव के ही ऊर्जा निगम के ठेकेदार दीपक राणा से 25 लाख की रंगदारी मांगी थी। रकम नहीं देने पर घर पर ही हत्या करने की धमकी दी थी। दीपक राणा की तरफ से ब्रिजेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

एग्रीमेंट के तौर पर ली रकम

पुलिस जांच में सामने आया कि ब्रिजेश ने काजमाबाद गून के रहने वाले संतबीर सिंह को अपनी जमीन बेच दी थी। एग्रीमेंट के तौर पर 80 लाख की रकम ली गई थी। उसके बाद ब्रिजेश ने उक्त जमीन को 12 लाख रुपये बीघा के रेट से बढ़ाकर दूसरे व्यक्ति को बेच दी, जिस पर गांव में दीपक राणा के घर पर पंचायत हुई।

पंचायत में गांव के जिम्मेदार लोगों ने ब्रिजेश पर 80 लाख की रकम पर 19 लाख का ब्याज लगाकर वापस लौटाने के आदेश दिए। ब्रिजेश ने उक्त रकम संतबीर को वापस लौटा दी। उसके बाद ब्रिजेश का कहना था कि दीपक राणा ने ही उन पर ब्याज लगवाया था। उक्त रकम वापस मांगने गया था। थाना प्रभारी जयकरण का कहना है कि आरोपित ब्रिजेश को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

Read Also: UP Politics: लखनऊ की मोहनलालगंज लोकसभा सीट से अखिलेश यादव ने घाेषित किया प्रत्याशी, इस नाम को सुनकर चौंक गए सभी

समरगार्डन से युवक का अपहरण बंधक बनाकर पीटा

लिसाड़ी गेट के समर गार्डन निवासी मौ. सलीम पुत्र इदरीश सुबह अपने पिता को आफिस से लेने गया था। जब वह अंजुम पैलेस के पास पहुंचा तभी एक गैराज मालिक व उसके तीन कर्मचारियों ने उसे रोक लिया। आरोपित उसकी पत्नी को आते-जाते छेड़ते थे। चारों आरोपितों ने उसे पकड़कर पीटना शुरू कर दिया।

आरोपित उसे उठाकर एक आरा मशीन पर ले गए। यहां उसको एक कमरे में बंधक बनाकर बेरहमी से पीटा गया। मोबाइल भी तोड़ दिया गया। किसी तरह बचकर वह यहां से भागा। थाने पर सलीम ने आरोपितों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। इंस्पेक्टर जितेन्द्र कुमार ने बताया कि आरोपितों की तलाश की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें