Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut: हादसा पीड़ितों से मिलने धनपुर पहुंचे अखिलेश, सपा सरकार आने पर नौकरी का दिया आश्वासन, खुद उठाएंगे खर्च

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम व सपा प्रमुख अखिलेश यादव बुधवार को मेरठ में रहे। इस दौरान उन्होंने दिल्ली-मेरठ हाईवे पर हादसे के पीड़ित और डीजे कांवड़ यात्रा के दौरान हुए हादसे के पीड़ितों से मिले। अखिलेश यादव ने पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर उन्हें हर तरह की मदद मुहैया करवाने का आश्वासन दिया। धनपुर पहुंचे अखिलेश यादव ने मृतकों को पुष्पांजलि अर्पित की और परिजनों को सांत्वना दी।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Wed, 26 Jul 2023 07:32 PM (IST)
Hero Image
अखिलेश यादव ने कहा कि सपा सरकार आने पर मृतकों के परिजनों में एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

मेरठ, जागरण ऑनलाइन डेस्क: उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम व सपा प्रमुख अखिलेश यादव बुधवार को मेरठ में रहे। इस दौरान उन्होंने दिल्ली-मेरठ हाईवे पर हादसे के पीड़ित और डीजे कांवड़ यात्रा के दौरान हुए हादसे के पीड़ितों से मिले। अखिलेश यादव ने पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर उन्हें हर तरह की मदद मुहैया करवाने का आश्वासन दिया। धनपुर पहुंचे अखिलेश यादव ने मृतकों को पुष्पांजलि अर्पित की और परिजनों को सांत्वना दी।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि कांवड़ यात्रा के लिए बजट सरकार निर्धारित करती है। ऐसे में जिन लोगों के साथ कोई दुर्घटना हुई है तो उन्हें पर्याप्त मादा मिलनी चाहिए। उन्होंने मृतक के परिवारों को दो लाख व घायलों को अपनी ओर से 25 हजार की मदद देने की घोषणा की।

अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में सपा सरकार आने पर मृतकों के परिजनों में एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। उन्होंने इंडिया पर भाजपा की आपत्ति को बौखलाहट बताया। उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष एकजुट है।

नरेंद्र के बच्चों का खर्च खुद उठाएंगे अखिलेश

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मृतक नरेंद्र के परिजनों को सांत्वना देते हुए आश्वस्त किया कि बच्चों की पढ़ाई-लिखाई के साथ शादी तक का खर्च खुद वहन करेंगे। वे दुख सुख की घड़ी में सदैव साथ रहेंगे। उन्होंने कहा कि शासन पर दबाव बनाकर ज्यादा से ज्यादा आर्थिक मदद दिलाई जाएगी। उसके बाद धर्मेंद्र को अपना पर्सनल फोन नंबर देते हुए कभी भी बात करने की छूट दी। इसके बाद अखिलेश का काफिला वापस लौट गया, लेकिन उनसे मिलने वालों की भीड़ लगी रही। लोगों को संभालने के लिए पुलिस फोर्स को भी मशक्कत करनी पड़ी।