Move to Jagran APP

यूपी के इस जिले में कल से दो अगस्त तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, जिलाधिकारी ने जारी किया आदेश

22 जुलाई से कांवड़ यात्रा की शुरूआत हो चुकी है। यूपी के मेरठ में कांवड़ यात्रा को देखते हुए 26 जुलाई से दो अगस्त तक सभी शिक्षण संस्थानों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने यह आदेश जारी किए। डीएम ने बताया कि यदि किसी ने तय की गई अवधि में संस्थान खोला तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

By Navneet Sharma Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 25 Jul 2024 08:58 AM (IST)
Hero Image
मेरठ में दो जुलाई तक बंद रहेंगे सभी शिक्षण संस्थान

जागरण संवाददाता, मेरठ। श्रावण मास में कांवड़ यात्रा 22 जुलाई से शुरू हो चुकी है, जो दो अगस्त को शिवरात्रि तक चलेगी। कांवड़ यात्रा के चलते जनपद के सभी शिक्षण संस्थान, जिसमें सभी प्राथमिक विद्यालय, उच्च प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालयों के साथ सीबीएसई और आइसीएससी बोर्ड से मान्यता प्राप्त विद्यालय, मदरसा बोर्ड, डिग्री कालेज, डायट के साथ सरकारी व गैर सरकारी विद्यालय और तकनीकि संस्थानों में 26 जुलाई से दो अगस्त तक अवकाश रहेगा।

इस संबंध में डीएम दीपक मीणा ने बुधवार की शाम आदेश जारी किए हैं। डीएम ने बताया कि यदि किसी ने तय की गई अवधि में संस्थान खोला तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अभी तक 15 शिकायतें हुई दर्ज

कांवड़ यात्रा को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए हर स्तर पर सतर्कता बरती जा रही है। शिकायतों का दर्ज कराने के लिए कलक्ट्रेट स्थित बचत भवन में कंट्रोल रूम स्थापित किया है। 22 जुलाई से शुरू हुए कंट्रोल रूम में अभी तक 15 शिकायतें दर्ज की हैं। जिसमें विद्युत और सड़क टूटी होने की शिकायतों की संख्या अधिक है। बचत भवन में कंट्रोल रूम का शुभारंभ 22 जुलाई से शुरू किया गया है।

बुधवार की देर शाम तक कंट्रोल रूम पर 15 शिकायतों को दर्ज किया जा चुका था। कंट्रोल रूम को प्राप्त हुई शिकायतों में विद्युत लाइन का तार टूटने, सड़क में गड्ढा होना और कांवड़ मार्ग पर अंधेरा होने की शिकायतें अधिक रही।

कंट्रोल रूम के नोडल अधिकारी एडीएम एलए राजपाल सिंह ने बताया कि कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए बचत भवन में कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है। कंट्रोल रूम दो अगस्त तक कांवड मेला समाप्ति तक 24 घंटे क्रियाशील रहेगा। कांवड़ यात्रा के दौरान कोई भी व्यक्ति समस्या को लेकर स्थापित फोन नंबर 0121-2664134 और 0121-2667080 पर दर्ज करा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: लव लाइफ में आया 'पड़ोसी' तो प्रेमी बना हैवान, प्रेम‍िका से सामूह‍िक दुष्‍कर्म; फ‍िर दी ऐसी खौफनाक मौत

इसे भी पढ़ें: पत‍ि को था पत्नी के अवैध संबंधों का शक, सऊदी अरब से भांजे को दे दी हत्‍या की सुपारी; दो ग‍िरफ्तार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।