Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanwar Yatra 2024 : 300 रुपये चोरी का आरोप; कांवड़ियों का हाईवे पर हंगामा, पुलिस से धक्का-मुक्की

Kanwar Yatra 2024 पुलिस ने किसी तरह कावड़ियों को समझाया और किशोर को दूसरी गाड़ी से थाने भेजा। उसके बाद कावड़ियों ने हाईवे जाम कर दिया। दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। इसी बीच आरोपित किशोर की मां अपने दूसरे बच्चे को लेकर मौके पर पहुंची और अपने बच्चों की गलती मानते हुए हाथ जोड़कर माफी मांगने लगी।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Mon, 29 Jul 2024 05:12 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने समझाबुझाकर कांवड़ियों को बाद में मनाया।

जागरण संवाददाता, मोदीपुरम। दून हाईवे पर सुपरटेक स्पोर्ट सिटी कालोनी के सामने सोमवार को कांवड़ियों ने विशेष समुदाय के दो किशोर पर राममंदिर की बनी कांवड़ से पैसे चुराने व कावड़ खंडित करने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। इस दौरान उन्होंने एक किशोर को पकड़ लिया, जबकि दूसरा भाग गया।

पुलिसकर्मियों के साथ भी की धक्का-मुक्की

पकड़ में आए किशोर को खूब पीटा। मौके पर पहुंची पुलिस किशोर को छुड़ाने लगी तो कांवड़िए उग्र हो गए। कांवड़ियाें की भीड़ ने किशोर को जमकर पीटा, जिससे वह घायल हो गया। इस दौरान किशोर को बचाने वाले पुलिसकर्मियों के साथ भी धक्का भी हुई। जिसके बाद कांवड़ियों ने हाइवे जाम कर दिया। सीओ के समझाने पर मामला शांत हुआ और जाम खुलवाया।

300 रुपये चोरी करने का आरोप

दिल्ली निवासी क़रीब पचास कावड़ियों का जत्था हरीद्वार से सुपरटेक स्पोर्ट सिटी कालोनी के सामने पहुंचा। राममंदिर की कावड़ के साथ डीजे भी था। कावड़िया विक्रांत ने आरोप लगाया कि उसकी कांवड़ में मूर्ति के सामने रखे करीब तीन सो रूपये विशेष समुदाय के दो किशोरो ने चोरी किए। देखते ही एक किशोर मौके से भाग जबकि दूसरे को वहीं पकड़ लिया। इस भगदड़ में कावड़ का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

हाईवे कर दिया जाम 

कांवड़ियों ने पकड़े किशोर को खूब पीटा। हंगामे के दौरान भीड़ जमा हो गई। कावड़ियों ने जयकारे लगाते हुए हाईवे जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे सीओ किठौर अभिषेक पटेल, इंस्पेक्टर दोराला उत्तम सिंह राठौर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने किशोर को भीड़ से छुड़ा कर गाड़ी में बैठाया। मगर कावड़ियों ने पुलिस के साथ धक्कामुक्की करते हुए गाड़ी से किशोर को खींच लिया और पिटाई की।

पुलिस ने कहा- नहीं हुई कांवड़ खंडित

मगर कावड़िए लगातार पुलिस कार्रवाई करने की मांग करते रहे। इसी बीच को दौराला शुचिता सिंह और पल्लवपुरम एसओ मुनेश कुमार सिंह मौके पर पहुंचे काफी मशक्कत कर कावड़ियों को समझाकर शांत किया। जिसके बाद जाम खुलवाया गया।

इस प्रकरण में को दौराला सीओ शुचिता सिंह का कहना है कि कावड़ियों ने कावड़ से पैसे चोरी करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था। दो किशोर पर आरोप लगाया था। कावड़ खंडित नहीं हुई है। कावड़ियों को समझाकर शांत कर जाम खुलवा दिया गया।

यह भी पढ़ें : यूपी में बड़ा हादसा, कच्चे मकान की दीवर ढही- सो रही दो बहनों की मलबे में दबकर मौत; पूरे गांव में छाया मातम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर