Move to Jagran APP

मेरठ में धूमधाम से मनाया गया श्री राज राजेश्वरी त्रिपुर सुंदरी मंदिर का वार्षिकोत्सव, मां भगवती का हुआ गुणगान

श्रीराज राजेश्वरी त्रिपुर सुंदरी मंदिर मेरठ में गुरुवार को 33वां वार्षिकोत्सव मनाया गया। इस दौरान भजन संध्या का आयोजन भी हुआ। भंडारे में श्रृद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। इससे पहले बुधवार को भव्य शोभायात्रा भी निकाली गई थी।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Thu, 24 Feb 2022 04:41 PM (IST)Updated: Thu, 24 Feb 2022 04:41 PM (IST)
श्रीराज राजेश्वरी त्रिपुर सुंदरी मंदिर में 33वां वार्षिकोत्सव मनाया गया।

मेरठ, जागरण संवाददाता। सम्राट पैलेस गढ़ रोड स्थित श्रीराज राजेश्वरी त्रिपुर सुंदरी मंदिर में गुरुवार को 33वां वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। श्रृद्धालुओं ने भक्तिभाव से मां भगवती का गुणगान हुआ। 11 किलो किशमिश से अर्चन हुआ। इस अवसर पर मां भगवती का भव्य श्रृंगार किया गया। इससे पहले बुधवार को भव्य शोभायात्रा निकाली गई थी।

मंदिर के प्रभारी राधिकानंद ब्रह्माचारी जी महाराज ने बताया कि गुरुवार प्रात:काल मां भगवती का महापूजन किया गया। इसके बाद किशमिश से अर्चन और महाआरती की गई। सुबह 10 बजे भजन संध्या आयोजित हुई। इसमें श्रृद्धालुओं ने सुंदर व मधुर भजनों से मां का आह्वान किया। एक बजे के बाद भंडारे में श्रृद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। आयोजन में मंदिर समिति से आनंद प्रकाश अग्रवाल, राजकुमार तनेजा, ज्ञानेंद्र अग्रवाल, प्रमोद गुप्ता, सुबोध, सुयश रस्तोगी व रमाशंकर सक्सेना आदि का विशेष सहयोग रहा।

भगवान राम के आचरण का करें अनुसरण 

मेरठ, जागरण संवाददाता। फूलबाग में चल रही भागवत कथा के छठे दिन बुधवार को कथा व्यास अशोक कृष्ण ने कहा कि सद्कार्य और परोपकार के माध्यम से मनुष्य ईश्वर का सानिध्य पा सकता है। इसलिए अधिक से अधिक परमार्थ के कार्य करने चाहिए। अशोक कृष्ण महाराज ने कहा कि मनुष्य को भगवान राम के आचरणों का अनुसरण करना चाहिए। भगवान कृष्ण के उपदेशों का पालन करना चाहिए। कथा के अंत में रुक्मणी विवाह के प्रसंग सुनाया। गोपाल गुप्ता, अनीता, विनोद त्यागी, साधना, अमरीश, आकाश, नुपुर, अंकित, दीपा आदि मौजूद रहे।

रामकथा से होता है कल्याण

मेरठ, जागरण संवाददाता। संजय नगर कालोनी में राजस्थान बाबा मोहन राम तीर्थ के मुख्य पुजारी प्रकाश भगत ने प्रवचन किया। गुरु बिजेंद्र कुमार के आवास पर प्रकाश भगत ने कहा होली पर बाबा का विशाल मेला लगता है। जिसमें दूर दूर से लाखों की संख्या में भक्त पहुंचते हैं। कहा राम कथा के श्रवण से ही कलियुग में कल्याण संभव है। राजीव अग्रवाल, आशीष अग्रवाल, रवि कुमार, दिनेश शर्मा, सुषमा अग्रवाल आदि मौजूद रहे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.