Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हेलीकॉप्टर के पुर्जे चोरी करने की कोशिश, 3 महीने बाद पुलिस के सामने आया मामला, दिए जांच के आदेश

मेरठ के परतापुर हवाई पट्टी की सुरक्षा में सेंध का मामला सामने आया है।। एसएसपी विपिन ताडा ने एएसपी अंतरिक्ष जैन को जांच के आदेश दिए हैं। हवाई पट्टी पर तीन महीने पहले हुई इस घटना में बाहरी लोगों ने सर्विएशन कंपनी के हेलीकॉप्टर से छेड़छाड़ की और पुर्जे खोलने की कोशिश की। स्टाफ ने उन्हें रोका तो उनके साथ मारपीट की।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 12 Sep 2024 01:48 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, मेरठ। परतापुर हवाई पट्टी की सुरक्षा में सेंध का मामला सामने आया है। हवाई पट्टी पर तीन माह पहले हेलीकॉप्टर से छेड़छाड़ के मामले में एसएसपी विपिन ताडा ने एएसपी अंतरिक्ष जैन को जांच के आदेश दिए है।

वीटी टीबीबी के हेलीकॉप्टर कंपनी के पीआइसी कैप्टन रविंद्र सिंह बुधवार को एसएसपी से मिले। बताया कि 10 मई को हवाई पट्टी की वर्कशाप में मेंटेनेंस के लिए आये सर्विएशन कंपनी के हेलीकॉप्टर से बाहरी लोगों ने छेड़छाड़ की। जबरन हेलीकॉप्टर के पुर्जे खोलने का प्रयास किया। समीप रखे पुर्जे अपने साथ ले जाने की कोशिश की। स्टाफ ने उन्हें रोका तो उनके साथ मारपीट की।

सुरक्षाकर्मियों पर बदसलूकी का आरोप

परतापुर पुलिस उस दिन सूचना पर मौके पर पहुंची और आरोपितों को अपने साथ थाने ले गई थी। इस मामले में तहरीर भी दी पर अभी तक इस मामले में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। हवाई पट्टी पर संदिग्ध लोगों रात में आकर सुरक्षाकर्मियों से बदसलूकी कर रहे हैं।

एसएसपी ने भरोसा दिलाया कि इस मामले में कार्रवाई होगी और हवाई पट्टी की सुरक्षा की जाएगी। इस मामले में एसएसपी विपिन ताडा का कहना है कि यह मामला हेलीकॉप्टर लूट का नही है। दो कंपनियों के बीच आपसी विवाद का लग रहा है। एएसपी को इस मामले की जांच दी गई है। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

सिटी मजिस्ट्रेट अनिल कुमार ने बताया कि हेलीकॉप्टर रिपेयरिंग के लिए आया था। पायलट उसे उठाकर नहीं ले जा रहा था। मालिक और पायलट का लेनदेन का विवाद है। 10 मई को हेलीकॉप्टर ले जाया गया था। इस संबंध में डीएम ने भी पूछताछ की है।

इसे भी पढ़ें: ताजमहल समेत देश के 120 स्मारकों को लेकर वक्फ बोर्ड-ASI में खींचतान, अब आया नया अपडेट

इसे भी पढ़ें: बरसाना में राधाष्टमी पर दर्शनार्थियों की भीड़ से बिगड़े हालात, पुलिस ने भांजी लाठियां; घरों में कैद हुए लोग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर