Move to Jagran APP

'आंदोलन लंबा चलेगा...', अतुल प्रधान और प्रशासन आमने-सामने, DM ने कहा- अब अफसरों के साथ विमर्श होगा

मेरठ के भामाशाह पार्क में विधायक अतुल प्रधान के जनआंदोलन को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। आयोजन के लिए अतुल प्रधान ने मेरठ कालेज प्रबंधन से एनओसी नहीं ली है। डीएम दीपक मीणा ने कहा कि एक दिन की अनुमति मेरठ कालेज की एनओसी उपलब्ध कराने की शर्त पर दी गई थी लेकिन एनओसी नहीं उपलब्ध कराई गई है।

By anuj sharma Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 11 Oct 2024 02:25 PM (IST)
Hero Image
पुलिस से बातचीत करते विधायक अतुल प्रधान - फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, मेरठ। विधायक अतुल प्रधान के जनआंदोलन के भामाशाह पार्क (एथलेटिक ग्राउंड) में आयोजन को लेकर टकराव की स्थिति बन गई है। आयोजन के लिए अतुल प्रधान ने कालेज प्रबंधन से एनओसी नहीं ली है। मेरठ कालेज प्रबंध समिति का कहना है कि अतुल प्रधान ने उनसे एनओसी नहीं मांगी है।

डीएम दीपक मीणा का कहना है कि एक दिन की अनुमति मेरठ कालेज की एनओसी उपलब्ध कराने की शर्त पर दी गई थी। लेकिन एनओसी नहीं उपलब्ध कराई गई है। कालेज प्रबंधन चाहे तो इस संबंध में मुकदमा दर्ज करा सकता है। 

भामाशाह पार्क के जिस मैदान में सरधना विधायक का आंदोलन चल रहा है वह मेरठ कालेज का एथलेटिक मैदान है। कालेज प्रबंधन का कहना है कि भामाशाह पार्क में किसी भी राजनीतिक दल के आंदोलन के लिए एनओसी नहीं दी जा सकती है। इसके बावजूद गुरुवार को यहां कार्यक्रम और आंदोलन शुरू हो गया।

अतुल प्रधान का कहना है कि आंदोलन लंबा चलेगा। कलक्ट्रेट के धरना स्थल और कमिश्नरी पार्क में आंदोलन की अनुमति जिला प्रशासन ने नहीं दी थी। भामाशाह पार्क में यह स्थान जिला प्रशासन ने ही उपलब्ध कराया है। लिहाजा मेरठ कालेज प्रबंध समिति से यदि एनओसी लेनी है तो जिला प्रशासन खुद ले।

जिला प्रशासन यदि हमे दूसरा स्थान उपलब्ध कराएगा तो हम यहां से उठकर वहां चले जाएंगे। उससे पहले हमे हटाया गया तो हम कलक्ट्रेट में आंदोलन करेंगे। मेरठ कालेज प्रबंध समिति के अध्यक्ष ओपी अग्रवाल का कहना है कि अतुल प्रधान द्वारा प्रबंध समिति से कोई एनओसी नहीं मांगी गई है। जिला प्रशासन का एक पत्र उनके आवेदन के साथ जरूर मिला था। हमारे सचिव बाहर है। जिसके चलते उसका जवाब नहीं दिया जा सका है।

आंदोलन के लिए नहीं दी थी अनुमति

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि आंदोलन के लिए नहीं बल्कि मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि के कार्यक्रम के लिए एक दिन की सशर्त अनुमति दी थी। शर्त के मुताबिक आयोजक ने मेरठ कालेज की प्रबंध समिति से उक्त एनओसी प्राप्त करके उपलब्ध नहीं कराई गई है। प्रबंध समिति चाहे तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा सकती है। अब आंदोलन के लिए आगामी समय की अनुमति मांगी जा रही है। जिसके संबंध में निर्णय अफसरों के साथ विमर्श के बाद किया जाएगा।

आंदोलन तो चलेगा, स्थान बदलना हो तो बताएं

शाम को सभा समाप्ति के बाद विधायक अतुल की मांग पर एडीएम सिटी बृजेश सिंह और एसीएम पंकज राठौर भामाशाह पार्क पहुंचे। उनसे अतुल प्रधान ने कहा कि आंदोलन तो चलेगा। हमारी मांगें जनता से जुड़ी है। आंदोलन शांतिपूर्ण है। प्रशासन द्वारा एक दिन की अनुमति दी गई थी। अब यदि स्थान बदलना हो तो बता दें। हम जेल जाने को भी तैयार हैं। एडीएम ने उन्हें कहा कि वे आगामी समय की अनुमति के लिए प्रार्थनापत्र एसीएम को दे दें।

ये भी पढ़ें - 

मेरठ में दोपहर 12 बजे से डायवर्जन लागू, रूट प्लान देखकर ही घर से निकलें; नहीं प्रवेश कर पाएंगे भारी वाहन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें