Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Mafia: इंस्टाग्राम पर एक्टिव हुआ पांच लाख का इनामी, पुलिस तलाशने में फेल, जीवा हत्याकांड से जुड़ा है नाम

UP News बद्दो ने फिर इंस्टाग्राम पर अपलोड की पोस्ट। इंस्टाग्राम पर लगातार पोस्ट डालने पर भी नहीं पकड़ पा रही पुलिस। जीवा हत्याकांड में पांच लाख के इनामी बद्दो का नाम आया सामने। पांच लाख रुपये का इनामी है बद्दो। होटल से पुलिसवालों को चकमा देकर फरार हुआ था बदन सिंह उर्फ बद्दो। इतने सालों से एसटीएफ भी नहीं तलाश सकी उसे।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Wed, 06 Sep 2023 08:11 AM (IST)
Hero Image
बद्दो ने फिर इंस्टाग्राम पर अपलोड की पोस्ट।

मेरठ, जागरण संवाददाता। संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा हत्याकांड में पांच लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो का नाम सामने आया था। इसके बाद मंगलवार को बद्दो के अकाउंट से फिर इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट अपलोड की गई। इसमें उसने तमाम मामलों को उससे जोड़ने को लेकर पुलिस पर कटाक्ष किया।

पुलिस बद्दो और उसके बेटे सिकंदर के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं जुटा पाई है। एसएसपी का कहना है कि बद्दो की तलाश की जा रही है। जीवा हत्याकांड में बद्दो के साथ सुशील मूंछ का भी नाम भी सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि जेल से छूटने के बाद सुशील मूंछ हरियाणा में है।

पुलिस और एसटीएफ नहीं जुटा सकी जानकारी

बद्दो के बारे में पुलिस और एसटीएफ कोई जानकारी नहीं जुटा पा रही हैं। इंस्टाग्राम पर पोस्ट के बाद इंस्टाग्राम के मैसेंजर पर बद्दो को पुलिस की तरफ से काल भी की गई, लेकिन काल रिसीव नहीं हुई। बद्दो इंस्टाग्राम का आइडीपीआर एसटीएफ ने मांगा है, ताकि पता चल सके कि पोस्ट कहां से अपलोड हुई है।

  • बद्दो 28 मार्च 2019 को मुकुट महल होटल में छह पुलिसकर्मियों को चकमा देकर भाग गया था।
  • हाल में बद्दो व सिकंदर के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस भी जारी हुआ था।
  • सिकंदर पर भी 25 हजार का इनाम है।

इन तारीखों में आन हुआ बद्दो का मोबाइल 

14, 16 और 18 अगस्त 2021 तथा 28 अगस्त 2018 को बदन सिंह के मोबाइल को उसके बेटे सिकंदर ने चलाया था। आइफोन में यह सिम संचालित था, जो लंदन से आपरेट हुआ था। 

2019 में फरार हुआ था आरोपित

टीपीनगर थाने के बेरीपुरा का रहने वाला बदन सिंह बद्दो बीते चार सालों से फरार है। वह 28 मार्च 2019 को मेरठ पुलिसकर्मियों को नशीला पदार्थ देकर दिल्ली रोड स्थित मुकुट महल होटल से फरार हुआ था। 

ट्रक डाइवर से बना यूपी का मोस्ट वांटेड माफिया

मामूली ट्रक ड्राइवर से उत्तर प्रदेश का मोस्ट वांटेड माफिया बनने तक का सफर तय करने वाला बदन सिंह बद्दो फर्रखाबाद से गाजियाबाद पेशी के दौरान ले जाते समय पुलिस कस्टडी से फरार हो गया था। 28 मार्च 2019 को बद्दो ने मेरठ के एक होटल में छह पुलिसकर्मियों को जमकर शराब पिलाकर फरार हो गया था।

बद्दो की फरारी में डिपिन सूरी और पपीता बढ़ला पर गैंगस्टर की कार्रवाई भी हो चुकी है। उसके अन्य सहयोगियों को पुलिस जेल भेज चुकी है, जो जमानत पर आ चुके हैं।