Move to Jagran APP

Badan Singh Baddo: पेरिस, न्यू जर्सी और माल्टा से इंस्टाग्राम अकाउंट पर हुईं पोस्ट, मोस्ट वांटेंड है बदन सिंह

Meerut Badan Singh Baddo News पेशी पर जाते समय पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ यूपी का मोस्ट वांटेंड अपराधी बदन सिंह बद्दाे लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव रहा है। कभी अपने बेटे के लिए पोस्ट की तो कभी अन्य। लेकिन पुलिस उसका सुराग नहीं लगा सकी। अब आइपी एड्रेस से उसका पता लगाकर तलाश करने की कोशिश की जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Tue, 10 Oct 2023 10:22 AM (IST)
Hero Image
Meerut News: पेरिस, न्यू जर्सी और माल्टा से बद्दो के इंस्टाग्राम अकाउंट पर हुईं पोस्ट

जागरण संवाददाता, मेरठ। पांच लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो की तलाश फिर तेज हो गई है। शासन के आदेश पर बद्दो को पकड़ने के लिए दो टीमों का गठन किया गया। हाल में बद्दो की इंस्टाग्राम आइडी से तीन पोस्ट अपलोड की गई थी।

तीनों ही पोस्ट अगल-अलग देशों से अपलोड की गई है। पुलिस मान रही है कि भारत में बैठा व्यक्ति भी उन आइडी से पोस्ट अपलोड कर सकता है।

आइपी एड्रेस से मिली जानकारी

एसपी क्राइम अनित कुमार ने बताया कि तीनों पोस्ट में टीपीनगर के बेरीपुरा निवासी बद्दो के आइपी एड्रेस की जानकारी की गई है। एक पोस्ट फ्रांस के पेरिस, दूसरी अमेरिका के न्यू जर्सी और तीसरी द्वीप देश माल्टा से अपलोड की गई।

ये भी पढ़ेंः UP Board: नौवीं और 11 के लिए आज ही करा लें आनलाइन रजिस्ट्रेशन, वरना बोर्ड परीक्षा में नहीं बैठ पाएंगे

अभी तक पुलिस को जानकारी मिली है कि भारत में बैठा व्यक्ति भी इंटरनेट के जरिए उक्त पोस्ट को विदेश से अपलोड कर सकता है। माना जा रहा है कि ऐसा पुलिस को गुमराह करने के लिए किया जा रहा है। इस पर सर्विलांस टीम काम कर रही है। एक टीम का नेतृत्व एसपी क्राइम कर रहे बद्दो को पकड़ने के लिए शासन ने कप्तान से जानकारी मांगी तो दो टीमों का गठन किया गया।

ये भी पढ़ेंः Ramleela Agra: सिया को आज ब्याहने निकलेंगे रघुराई, ऐतिहासिक रामबरात की शोभा बढ़ाएंगा तीन कुंतल का रजत रथ

एसपी क्राइम खुद कर रहे नेतृत्व

ब्रह्मपुरी थाने से बनाई गई टीम में थाना प्रभारी, इंस्पेक्टर क्राइम, चौकी प्रभारी शाप्रिक्स माल और दो कांस्टेबल को रखा गया है। इस टीम की अगुवाई सीओ शुचिता सिंह करेंगी। दूसरी टीम सर्विलांस सेल से बनाई गई है, जिसमें पांच पुलिसकर्मियों को रखा गया है। इस टीम का नेतृत्व एसपी क्राइम खुद कर रहे हैं।

ऐसे फरार हुआ था बद्दो

28 मार्च 2019 को पेशी से लौटते समय बद्दो पुलिसकर्मियों को लेकर मेरठ में दिल्ली रोड स्थित होटल मुकुट महल में रुका। यहां शराब पार्टी के दौरान पुलिसकर्मियों को बेहोश कर वह फरार हो गया।

पुलिस बद्दो की कोठी पर बुलडोजर चला चुकी है। पुलिस और एसटीएफ लगाने के बाद भी बद्दो और बेटे सिकंदर को नहीं पकड़ा जा सका है। लगातार बद्दो इंस्टाग्राम पर पोस्ट डालता रहता है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।