Move to Jagran APP

Yamuna Expressway: यमुना एक्सप्रेसवे पर रात में इन वाहनों के चलने पर पाबंदी, स्‍पीड ल‍िम‍िट भी की गई कम

यमुना एक्सप्रेसवे के जेवर टोल प्लाजा प्रबंधक जेके शर्मा ने बताया कि सर्दी के मौसम में दुर्घटनाओं पर रोकथाम के लिए शुक्रवार को सड़क सुरक्षा पखवाड़ा शुरू किया गया जिसका 31 दिसंबर को समापन होगा। उन्होंने बताया कि 14 दिसंबर की रात से भारी वाहनों की अधिकतम गति सीमा 60 किमी प्रति घंटा व हल्के वाहनों की गति सीमा 75 किमी प्रति घंटा लागू कर दी गई है।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Fri, 15 Dec 2023 09:36 PM (IST)
Hero Image
जेवर टोल प्लाजा पर वाहन चालकों व टोलकर्मियों को यातायात नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई गई।

संवाद सूत्र, जेवर। यमुना एक्सप्रेसवे पर सर्दी के मौसम में होने वाले हादसों की रोकथाम के लिए शुक्रवार से सड़क सुरक्षा पखवाड़ा का शुभारंभ किया गया। रात के समय ट्रैक्टरों के संचालन पर रोक लगाई गई। जेवर टोल प्लाजा पर वाहन चालकों व टोलकर्मियों को यातायात नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई गई।

यमुना एक्सप्रेसवे के जेवर टोल प्लाजा प्रबंधक जेके शर्मा ने बताया कि सर्दी के मौसम में दुर्घटनाओं पर रोकथाम के लिए शुक्रवार को सड़क सुरक्षा पखवाड़ा शुरू किया गया, जिसका 31 दिसंबर को समापन होगा। उन्होंने बताया कि 14 दिसंबर की रात से भारी वाहनों की अधिकतम गति सीमा 60 किमी प्रति घंटा व हल्के वाहनों की गति सीमा 75 किमी प्रति घंटा लागू कर दी गई है।

वाहनों की गति सीमा, कोहरे से बचाव के लिये सभी टोल गेट पर अनांउसमेंट, पैंफ्लेट का वितरण शुरू किया गया। ट्रैक्टर ट्राली व इंडीकेटर न होने वाले वाहनों के पीछे रिफ्लेक्टिव टेप लगाने के साथ भारी वाहनों के चालकों के लिए रात 12 बजे से सुबह पांच तक फ्री चाय की व्यवस्था की गई है। अनाधिकृत खड़ी गाड़ियों को हटाने तथा वाहनों को फैसिलिटी क्षेत्र में पार्क कराया जा रहा है।

पेट्रोलिंग गाड़ियों की गश्त बढ़ाने के साथ ही गलत दिशा में गाड़ी चलाने पर चालान करने की कार्रवाई शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि हादसों पर नियंत्रण के लिये रात के समय ट्रैक्टर के संचालन पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। शाम पांच बजे से सुबह सूरज निकलने तक ट्रैक्टरों को टोल प्लाजा पर ही रोक दिया जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें