Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

B.ed Counseling: हजारों अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म, आनलाइन काउंसलिंग की डेट जारी, नोट कीजिए पूरा कार्यक्रम

Bed Counseling इस बार बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी ने कराई थी राज्य स्तरीय संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा। कुछ विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा के परिणाम घाेषित नहीं होने से काउंसलिंग की डेट का कार्यक्रम टाला जा रहा था। लेकिन अब जारी किया कार्यक्रम। 15 सितंबर से शुरू होगी बीएड की आनलाइन काउंसलिंग। इस बार 30 जून को ही परीक्षा का परिणाम घाेषित हो चुका है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaUpdated: Sun, 10 Sep 2023 12:24 PM (IST)
Hero Image
15 सितंबर से शुरू होगी बीएड की आनलाइन काउंसलिंग

मेरठ, जागरण संवाददाता। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ से संबंद्ध विभिन्न बीएड कालेजों में प्रवेश लेने वाले हजारों छात्र-छात्राओं का इंतजार अब खत्म हो गया है। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी ने बीएड की आनलाइन काउंसलिंग का कार्यक्रम जारी कर दिया है। प्रथम चरण की काउंसिलिंग 15 सितंबर से शुरू होगी।

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी ने कराया था एग्जाम

राज्य स्तरीय संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा-2023 का आयोजन अबकी बार बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी ने कराया था। बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 का परीक्षा परिणाम गत 30 जून को बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी ने घोषित भी कर दिया था। लेकिन कई विश्वविद्यालय का रिजल्ट आदि घोषित न होने के कारण बीएड की काउंसिलिंग का कार्यक्रम टलता रहा।

पहले चरण की काउंसलिंग 15 सितम्बर से

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी ने अब लंबे इंतजार के बाद राज्य स्तरीय संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 की काउंसिलिंग का कार्यक्रम जारी कर दिया है। जारी कार्यक्रम के अनुसार प्रथम चरण की काउंसिलिंग 15 सितंबर से होगी। जबकि द्वितीय चरण की काउंसिलिंग 23 सितंबर व तृतीय चरण की काउंसिलिंग आगामी 3 अक्टूबर को होगी। इसके साथ ही पूल काउंसिलिंग आगामी 22 अक्टूबर को करायी जाएगी।

विवि की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं

झांसी विश्वविद्यालय के कुलसचिव व राज्य नोडल अधिकारी विनय कुमार सिंह ने संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को उपरोक्त तिथियां में आनलाइन माध्यम से विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.bujansi.ac.in पर उपलब्ध लिंक अथवा tinyuri.com/bubed2023 पर सीधे जाकर अपने प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन एवं च्वाइस फिलिंग करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा है की विस्तृत दिशा निर्देश भी उपरोक्त लिंक पर उपलब्ध हैं। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर