Move to Jagran APP

नगीना सांसद चंद्रशेखर के इस एलान से यूपी में राजनीतिक हलचल हुई तेज; मायावती सहित अन्य दल चुनौती से निपटने में जुटे!

UP News Today उत्तर प्रदेश की सभी दस सीटों पर उपचुनाव लड़ेगी आसपा। सांसद चंद्रशेखर ने इसका एलान किया है। समीकरणों में हलचल शुरू हो चुकी है। वहीं बसपा भी पूरी तैयारी में जुटी है। दोनों गठबंधनों की बढ़ी चुनौती सामने आ रही है। लोकसभा चुनाव में नगीना सीट से चंद्रशेखर ने बड़ी जीत दर्ज कर संसद में प्रवेश किया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Published: Sat, 29 Jun 2024 07:54 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 07:54 AM (IST)
UP Politics: लोकसभा में जीत के बाद अब यूपी उप चुनाव में लड़ेगी चंद्रशेखर की पार्टी।

जागरण संवाददाता, मेरठ। लोकसभा चुनाव के बाद प्रदेश में रिक्त हुई दस विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर राजनीतिक हलचल तेज हुई है। नगीना सुरक्षित सीट पर बड़ा उलटफेर करते हुए जीत दर्ज करने वाले आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर ने प्रदेश की सभी सीटों पर उपचुनाव लड़ने की घोषणा कर राजनीतिक दलों की चुनौती बढ़ा दी है।

उधर, बसपा ने भी सभी सीटों पर चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। आसपा के अध्यक्ष चंद्रशेखर ने मुजफ्फरनगर की मीरापुर, अलीगढ़ की खैर, भदोही की मंझवा, मुरादाबाद की कुंदरकी एवं गाजियाबाद सदर पर चुनावी तैयारी के लिए प्रभारी तय कर दिया है।

प्रत्याशियों के नाम जल्द होंगे तय

पार्टी इस सीटों के अतिरिक्त अंबेडकर नगर की कटेहरी, अयोध्या की मिल्कीपुर, कानपुर की सीसामऊ और मैनपुरी की करहल में भी मीटिंग कर प्रत्याशियों का नाम तय करेगी।

ये भी पढ़ेंः UP News: 'ओपी राजभर खामोश'!, बीजेपी ने आखिर क्यों अपनी बयानबाजी के लिए चर्चाओं में रहने वाले नेता को दी नसीहत

ये भी पढ़ेंः UP News: 844 करोड़ का बना रामपथ पहली बारिश में धंसा; लोनिवि व जल निगम के अधिशासी, सहायक व अवर अभियंता पर कार्रवाई

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने आकाश को बनाया उत्तराधिकारी

विश्लेषकों का कहना है कि चंद्रशेखर प्रदेश की दलित राजनीति में नए विकल्प बनकर उभर रहे हैं, इसीलिए पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को फिर से बसपा का राष्ट्रीय संयोजक बनाकर चुनावी धार तेज कर दी है। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.