Move to Jagran APP

Bijnor UP Board 10th Topper : बिजनौर की एलीना और तरुण बने हाईस्कूल टॉपर,94 प्रतिशत अंक किए प्राप्‍त

Bijnor UP Board 10th Topper List Latest Updates शनिवार को यूपी बोर्ड हाईस्‍कूल के परिणम जारी कर दिए गए। बिजनौर के जीजीआईसी झालू की एलिना परवीन और बलराम कुंवर एसवीएम इंटर कॉलेज नहटौर के तरुण कुमार ने 94 प्रतिशत अंक प्राप्त किये हैं।

By Prem Dutt BhattEdited By: Updated: Sat, 18 Jun 2022 03:31 PM (IST)
Hero Image
UP Board 10th Topper List बिजनौर की एलिना परवीन और तरुण कुमार ने टॉप किया है।

बिजनौर, जागरण संवाददाता। यूपी बोर्ड का हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम शनिवार को घोषित कर दिया गया है। बिजनौर के जीजीआईसी झालू की एलिना परवीन और बलराम कुंवर एसवीएम इंटर कॉलेज नहटौर के तरुण कुमार ने 94 प्रतिशत अंक प्राप्त किये हैं। राजा हरवंश सिंह इंटर कॉलेज हल्दौर की भावना और बलराम कुंवर एसवीएम इंटर कॉलेज नहटौर के विशाल कुमार ने 93.83 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय और सरस्वती विद्या मंदिर अफजलगढ़ के अतुल कुमार ने 93.33 प्रतिशत अंकों के साथ जिले में तृतीय स्थान प्राप्त किया है।

88.81 प्रतिशत रहा परीक्षाफल

यूपी बोर्ड द्वारा हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। परीक्षाफल 88.81 प्रतिशत रहा है। परीक्षा में 46 हजार 645 विद्यार्थियों ने पंजीकरण कराया था। 43 हजार 803 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए। 38 हजार 092 विद्यार्थियों ने परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। स्कूलों में परीक्षा फल डाऊनलोड किया जा रहा है।

चिकित्सक बनकर आईएएस बनना चाहती है अलीना परवीन

कोरोना में शिक्षक पिता ने ही घर पर पढ़ाया अलीना को नाम-अलीना परवीन

स्कूल-जीजीआईसी झालू

कक्षा-10वीं

अंक-564/600, 94 प्रतिशत, जिला टॉपर

मार्कशीट-हिंदी-97, इंग्लिश-90, गणित-92, विज्ञान-93, सामाजिक विज्ञान-94, कला-98।

मैं इंटर में बायो ग्रुप से पढ़ाई करूंगी और साथ में नीट परीक्षा की तैयारी करनी है। मैं पहले चिकित्सक बनना चाहती हूं और उसके बाद आईएएस। मेरे पिता लतीफ अहदम शिक्षक हैं। पिछले साल भी कोरोना की वजह से स्कूल काफी समय तक बंद रहे थे। तब मेरे पिता ही उसे काफी देर तक पढ़ाते थे और उसका हर मार्गदर्शन करते थे। उसके अंक उसकी ओर से उसके पिता को फादर्स डे से एक दिन पहले का उपहार हैं। मेरे गणित और विज्ञान में नंबर थोड़े कम रह गए लेकिन वह आगे कोई कसर नहीं छोड़ेगी। कोरोना काल में जब बिना परीक्षा प्रोन्नति दी गई तो कक्षा आठ में उसके 97.17 और नौ में 96.19 प्रतिशत अंक आए थे। मैं सोशल मीडिया से दूर रहती हूं। मोबाइल का इस्तेमाल भी केवल पढ़ाई के लिए ही किया।

सफलता के मंत्र-

रोज का शेड्यूल बनाकर बनाकर पढ़ाई करें।-सोशल मीडिया का शौक खुद पर हावी न होने दें।-किसी भी चैप्टर से घबराएं नहीं, शिक्षकों की मदद लें।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें