Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election: मेरठ पहुंचे अरुण गोविल बोले, 'न राजनीति आती है न करेंगे, प्यार और संवेदनशीलता ही सीखी, उसी से जीतेंगे सभी का दिल'

Meerut Lok Sabha Election Arun Govil News In Hindi इस सीट पर लगातार तीन जीत दर्ज कर हैट्रिक बनाने वाले राजेंद्र अग्रवाल की जगह अबकी बार अरुण गोविल को प्रत्याशी घोषित किया है। अरुण गोविल के नाम की घोषणा से पूर्व कई नाम मेरठ हापुड़ संसदीय सीट पर चल रहे थे। वहीं आगामी 28 मार्च से अब नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 26 Mar 2024 11:58 PM (IST)
Hero Image
Meerut News: प्रत्याशी घोषित होने के बाद मेरठ पहुंचे अरुण गोविल

जागरण संवाददाता, मेरठ। अब तब प्यार और संवेदनशीलता ही सीखी है, उसी से सभी का दिल जीतेंगे। मुझे राजनीति नहीं आती न ही राजनीति करेंगे। यह कहना है कि भाजपा के मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट प्रत्याशी अरुण गोविल का। प्रत्याशी घोषित होने के बाद वह पहली बार मेरठ पहुंचे।

बागपत रोड स्थित पश्चिम उप्र के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे थे। जहां उनके पहुंचने पर श्रीराम के जय घोष के साथ उनका स्वागत हुआ। इसके बाद मेरठ समेत आसपास जिलों के पदाधिकारियों व नेताओं की उपस्थिति में प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल व क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिसोदिया ने उनका परिचय कराया।

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election: यूपी की इस सीट पर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेगी समाजवादी पार्टी, जिला इकाई के आरोपों से मची खलबली

कभी सियासत नहीं की थी

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि श्रीराम ने कभी सियासत नहीं की थी इसलिए वह भी राजनीति करने नहीं आए हैं। उन्होंने रामायण में किरदार से प्यार सीखा है इसलिए प्यार से ही जनता की सेवा करेंगे। मेरठ में रहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह मेरठ के ही हैं। समय आने दीजिए। टिकट मांग रहे कई स्थानीय नेताओं के बजाय गोविल को टिकट देने और भितरघात की आशंका पर वह बोले कि वह किसी के प्रतिद्वंद्वी नहीं हैं। पार्टी के निर्देश पर वह चुनाव लड़ने आए हैं।

राजनीति में यह होता है कि बहुत से लोगों की इच्छा होती है जिसे टिकट नहीं मिलता उसे नाराजगी भी होती है। भाजपा में सभी साथ मिलकर चलते हैं। वह सभी नाराज लोगों से प्यार से मिलेंगे अपने व्यवहार से सभी को मना लेंगे।

केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान, सांसद राजेंद्र अग्रवाल, ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर, जलशक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक, राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, जिलाध्यक्ष शिव कुमार राणा, महानगर अध्यक्ष सुरेश जैन ऋतुराज, विधायक अमित अग्रवाल, विधान परिषद सदस्य धर्मेंद्र भारद्वाज, विधान परिषद सदस्य सरोजिनी अग्रवाल, महापौर हरिकांत अहलूवालिया, लोकसभा संयाेजक कमल दत्त शर्मा, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष मनोज पोसवाल, पूर्व विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, पूर्व महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल, जयवीर सिंह, अंकुर कुशवाहा, सचिन सिरोही उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ेंः UP Politics: जिस सांसद ने धर्मेंद्र यादव की हैट्रिक रोककर BJP की जीत का सूखा किया था खत्म, जानिए टिकट कटने के बाद क्या बोलीं

बैठक में नहीं पहुंचे कई टिकटार्थी

भाजपा से टिकट मांगने वाले कई नेता क्षेत्रीय कार्यालय में हुई बैठक में नहीं पहुंचे। सुनील भराला ने इंटरनेट मीडिया पर अपना संदेश प्रसारित किया। बैठक में न पहुंचने पर बोले उन्हें बुलाया गया नहीं गया। बिना बुलाए कहीं जाते। पार्टी का जो निर्देश होगा उसका पालन करेंगे।

विनीत अग्रवाल शारदा बोले, उनकी मां की तबीयत खराब है इसलिए नहीं पहुंच सके। वह पार्टी के साथ हैं। उन्हें पार्टी का निर्णय स्वीकार है। बैठक में उप्र उपभोक्ता संघ के चेयरमैन संजीव गोयल सिक्का भी नहीं पहुंचे।