Move to Jagran APP

चेकिंग के दौरान भाजपा नेता से सीओ व प्रभारी ने की अभद्रता; मेरठ SSP दफ्तर घेरकर बीजेपी ने कार्रवाई की मांग उठाई

Meerut News गंगानगर में भाजपा नेता से पुलिस ने अभद्रता की तो भाजपा के वरिष्ठ नेता एसएसपी के पास पहुंचे। आरोप है कि गंगानगर मंडल के मंत्री को सीओ सदर देहात नवीना शुक्ला ने रोक लिया था। पता चलने पर मौके पर पहुंचे नेमू पंडित ने सीओ को अपना नाम व पद बताया। इसके बाद सीओ ने उन्हें गाड़ी में बैठा लिया और माफी मांगने के बाद छोड़ा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Mon, 15 Jul 2024 12:33 PM (IST)
Hero Image
Meerut News: मेरठ भाजपायों ने एसएसपी कार्यालय घेरकर किया प्रदर्शन।

जागरण संवादाता, मेरठ। Meerut News: भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) नगर महामंत्री नेमू पंडित के साथ पुलिस द्वारा अभद्र व्यवहार करने का मामला तूल पकड़ रहा है। भाजपा महानगर अध्यक्ष सुरेश जैन ऋतुराज और भाजयुमो अध्यक्ष अंकुर कुशवाह ने एसएसपी से मिलकर चारों पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उनके साथ गए कार्यकताओं ने एसएसपी ऑफिस पर पुलिस मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

भाजपा महानगर अध्यक्ष ने एसएसपी से मुलाकात के बाद यहां तक कहा कि प्रदेश में आपातकाल नहीं है। भाजपा की सरकार है, इसलिए दोषी सीओ, इंस्पेक्टर और दो दारोगा के खिलाफ कार्रवाई के लिए एडीजी व आईजी से भी मिलेंगे। दूसरी ओर, इस मामले में सीओ सदर देहात नवीना शुक्ला अवकाश पर चली गईं हैं। एसएसपी ने इस मामले में एक जांच कमेटी भी गठित की है।

भाजपाई इसलिए है नाराज...

गंगानगर के इनर रिंग रोड पर बिना हेलमेट लगाए व बिना नंबर की बाइक चलाने पर शनिवार रात को पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ता अभय पांडेय का छह हजार का चालान काट दिया। इसकी पैरवी करने भाजयुमो के महानगर महामंत्री नेमू पंडित पहुंचे। कार्रवाई का विरोध करने पर नेमू पंडित और सीओ सदर देहात नवीना शुक्ला में कहासुनी हो गई।

नेमू पंडित का आरोप है कि सीओ ने थाना प्रभारी कुलदीप सिंह और दरोगा प्रशांत मिश्रा व भूपेंद्र के साथ मिलकर अभद्रता की। इससे क्षुब्ध होकर सोमवार को महानगर अध्यक्ष सुरेश जैन ऋतुराज और भाजयुमो अध्यक्ष अंकुर कुशवाह ने एसएसपी से मिलकर चारों पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर एक तहरीर भी दी। इस दौरान एसएसपी डा. विपिन ताडा ने दो दिनों में जांच कराकर कार्रवाई का भरोसा दिया।

नेमू पंडित, अभय पांडे, महामंत्री पीयूष शर्मा, विनोद जाटव, मुकेश दशमाना, अक्षित त्यागी और महानगर मीडिया प्रभारी अमित शर्मा मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः Agra: सात समंदर पार हनीमून पर बियर-व्हिस्की पीने से पत्नी ने किया इनकार, बिगड़ गई बात; दुल्हन पहुंची पुलिस के पास

ये भी पढ़ेंः Banke Bihari Mandir: गुरु पूर्णिमा के लिए मंदिर की गाइडलाइन जारी; बीमार, बच्चे व बुजुर्ग भीड़ में आने से बचें

भाजपाइयों के रवैये से आहत है सीओ, तहरीर भी दी

एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बताया कि सीओ नवीना शुक्ला की तरफ से भी एक तहरीर दी गई है। जिसमें उन्होंने बताया कि नेमू पंडित और उसके साथियों ने उनके साथ अभद्रता की है। सीओ ने तहरीर में कहा है कि मौके की सीसीटीवी फुटेज में भी नेमू पंडित द्वारा किए गए अभद्र व्यवहार को देखा जा सकता है। एसएसपी ने बताया कि दोनों पक्षों की तहरीर के आधार पर एक जांच कमेटी नियुक्त की गई है। जांच कमेटी की रिपोर्ट आने तक सीओ ने अवकाश मांग लिया है। एसएसपी ने उनकी छुट्टी को स्वीकार कर लिया है।

अभद्रता नहीं की गई, नेमू पंडित का आरोप गलत

सीओ नवीना शुक्ला का कहना है कि एसएसपी के आदेश पर चेकिंग में बाइक का चालान किया गया। बाद में आए नेमू पंडित ने विधायक अमित अग्रवाल को फोन कर गुमराह किया है। नेमू के साथ कोई मारपीट नहीं की गई। बाकायदा पूरे प्रकरण की वीडियो भी है। नेमू पंडित बीयर के नशे में घूर रहे थे। उसके बावजूद भी उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।