Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेरठ में भाई ने की 16 वर्षीय बहन की हत्या: गैर बिरादरी युवक से प्रेम-प्रसंग में गई जान, पुलिस हिरासत में आरोपी

उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक भाई ने अपनी ही बहन की गला दबाकर हत्या कर दी। दरअसल बहन का एक युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा था जिसकी भनक भाई हसीन को लग गई थी। भाई बार-बार युवक से मिलने के लिए उसे रोकता रहा लेकिन बहन ने एक न सुनी जिससे भाई ने क्षुब्ध होकर ऐसा कदम उठा लिया।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 07 Aug 2024 01:57 PM (IST)
Hero Image
भाई ने बहन की गला दबाकर की हत्या (प्रतिकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, मेरठ। इंचौली थाना क्षेत्र के गांव नगला शेखू में प्रेम प्रसंग के चलते भाई ने 16 वर्षीय बहन की गला दबाकर हत्या कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने हत्यारोपित भाई को हिरासत में ले लिया है। इसके बाद शव को मर्चरी भेज दिया।

रोकने के बाद भी प्रेमी से मिलती रही बहन

पुलिस के अनुसार नगला शेखू निवासी हसीन इलेक्ट्रिशियन का काम करता है। उसकी छोटी बहन 16 वर्षीय अमृता का गांव में ही मामा के घर रहने वाले दूसरे समाज के युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

जानकारी के अनुसार किशोरी दो बार अपने प्रेमी के साथ घर से चली गई थी। जिससे भाई हसीन बहुत परेशान था। बहन को बार-बार रोकने के बाद भी वह अपने प्रेमी से मिलने से नहीं मान रही थी।

गुस्से में बहन का गला दबाकर हत्या

बुधवार सुबह अमृता अपने प्रेमी के पास जाने की तैयारी कर रही थी। हसीन को इस बारे में भनक लगी तो उसने बहन को रोकने की कोशिश की। लेकिन वह प्रेमी के पास जाने की जिद पर अड़ी रही। जिस पर गुस्से में आए हसीन ने बहन का गला दबाकर हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें- UP News: मेरठ में जमीन की रजिस्ट्री हो सकती है महंगी! नए सर्किल रेट पर आज अहम बैठक, 20 फीसदी बढ़ोत्तरी के आसार

हसीन को हिरासत में लेकर थाने ले गई पुलिस

घटना की सूचना मिलते ही नौचंदी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव कब्जे में लेते हुए मर्चरी भेज दिया और हत्यारे भाई हसीन को हिरासत में लेकर थाने ले आई।

इंचौली थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह का कहना है कि हसीन को हिरासत में लिया गया है। अभी मामले की पूछताछ की जा रही है। इसके बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें- UPSC Exam: राज्य कृषि सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए मेरठ में 18 केंद्र, 8448 अभ्यर्थी होंगे शामिल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर