Move to Jagran APP

UP News: दलित राजनीति गरमाई, मायावती को भी याद आई, मेरठ नगर निगम के दलित पार्षदों के साथ मारपीट अति दुखद, सरकार करे कार्रवाई

Meerut Nagar Nigam News In Hindi Mayawati मेरठ नगर निगम बोर्ड बैठक के दौरान हुई मारपीट के मामले में बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एक्स पर किया संदेश पोस्ट। नगर निगम में पार्षद और एमएलसी के बीच हुई थी मारपीट। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद मुखिया जयन्त चौधरी पहले की इस प्रकरण में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर चुके हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 03 Jan 2024 07:52 AM (IST)
Hero Image
Meerut News: दलित राजनीति गरमाई, मायावती को भी याद आई

जागरण संवाददाता, मेरठ। नगर निगम बोर्ड बैठक के दौरान हुई मारपीट की घटना को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी सरकार पर निशाना साधा है। देरी से ही सही पूर्व मुख्यमंत्री ने मंगलवार को एक्स पर पोस्ट कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

मायावती ने अपने संदेश में लिखा है कि मेरठ में अभी हाल ही में भाजपा मंत्री व विधायक द्वारा सत्ता के अहंकार में अपनी दबंगई दिखाते हुए नगर निगम के दलित पार्षदों के साथ सरेआम मारपीट करना अति दुखद, दुर्भाग्यपूर्ण व निंदनीय। भाजपा एवं सरकार तुरंत इसका संज्ञान लेकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।

अखिलेश यादव ने भी जताया रोष

पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने घटना वाले दिन ही एक्स पर रोष जताया था। वहीं, आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और रालोद अध्यक्ष जयन्त चौधरी ने भी इसे दलित राजनीति से जोड़ा था। तीनों लोग दलित पार्षदों के घर भी पहुंचे थे।

ये भी पढ़ेंः प्राण प्रतिष्ठा समारोह में यजमान होंगे डॉ. रवींद्र नारायण सिंह… कौन हैं ये शख्स, इस दिन से शुरू होगा पूजन

यह था मामला

30 दिसंबर को बोर्ड बैठक में गृहकर के मामले को लेकर भाजपा और सपा-बसपा-एआइएमआइएम के पार्षद आमने-सामने आ गए थे। कहासुनी बढ़ने पर एमएलसी धर्मेंद्र भारद्वाज बीचबचाव करने पहुंचे। इसी दौरान उनके साथ विपक्ष के पार्षदों ने धक्का-मुक्की शुरू कर दी। यह देख भाजपा पार्षद भड़क गए और सपा पार्षद कुलदीप और बसपा पार्षद आशीष चौधरी को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।

ये भी पढ़ेंः राम मंदिर जाने की बात पर अखिलेश यादव ने किया व्यंग्य, कहा- भगवान किसको कब बुला लें, यह किसी को नहीं पता

पहले सदन में फिर सड़क पर जमकर पिटाई की। सड़क पर बवाल होते देखकर ऊर्जा राज्य मंत्री डा. सोमेंद्र तोमर गाड़ी से उतर मौके पर पहुंच गए। सोमेंद्र तोमर और धर्मेंद्र भारद्वाज ने भी पार्षदों को पीटा। इस मामले में पार्षद आशीष चौधरी की तहरीर पर देहली गेट थाने में अज्ञात में मुकदमा दर्ज हुआ है। भाजपा की तहरीर पर अभी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें