Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bulldozer Action: मेरठ-सहारनपुर में तीन-तीन अवैध कॉलोनियों पर चला बुलडोजर, सड़क तक उखाड़ दी

पीपलीखेड़ा में तीन अवैध कालोनियों पर मेरठ विकास प्राधिकरण ( मेडा ) का बुलडोजर चला। सुभाष शर्मा शहजाद और तरुण अग्रवाल द्वारा विकसित की जा रही इन कालोनियों में दीवारें सड़क बिजली के खंभे आदि ध्वस्त किए गए। ग्राम घोसीपुर में भी एक अवैध निर्माण को हटाया गया। इसी तरह सहारनपुर में भी तीन अवैध कॉलोनियों पर बुलडोजर गरजा ।

By pradeep diwedi Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 31 Aug 2024 01:36 PM (IST)
Hero Image
एसडीए विभाग द्वारा अवैध कालोनी में की गई ध्वस्तीकरण की कार्रवाई। सौ. एसडीए

जागरण संवाददाता, मेरठ। अवैध कालोनियों के विरुद्ध मेरठ विकास प्राधिकरण (मेडा) का ध्वस्तीकरण अभियान शुक्रवार को भी जारी रहा। बुलडोजर से अवैध कालोनियों में दीवारें, सड़क, बिजली के खंभे आदि ध्वस्त किए गए। हापुड़ रोड पर पीपलीखेड़ा में सुभाष शर्मा, शहजाद आदि द्वारा लगभग 12 बीघा में एक कालोनी व उसके पास ही लगभग पांच हजार वर्ग मीटर में दूसरी कालोनी विकसित की जा रही थी।

इस कालोनी में बिजली के खंभे, आरसीसी की दीवार व धर्म कांटे के लिए बनाई गई दीवार ध्वस्त की गई। यहीं पर तरुण अग्रवाल द्वारा लगभग 40 बीघा में अवैध कालोनी विकसित की जा रही थी। इसमें कार रिपेयरिंग, सर्विस सेंटर भी खोलने की तैयारी थी।

इसके लिए लगभग 300 वर्ग मीटर में बनाई दीवार को ध्वस्त किया गया। ग्राम घोसीपुर में बिजली घर के पीछे खसरा संख्या -195 में सड़क निर्माण कर अतिक्रमण किया जा रहा था, जिसे ध्वस्त किया गया। मेडा के प्रवर्तन अनुभाग के प्रभारी अर्पित यादव के नेतृत्व में कार्रवाई हुई।

सहारनपुर में भी तीन अवैध कॉलोनियों पर चला बुलडोजर

सहारनपुर: विकास प्राधिकरण द्वारा शुक्रवार को जोन-चार में करीब 30 बीघे में काटी जा रही तीन अवैध कालोनियों को बुलडोजर से ध्वस्त कराया गया। प्राधिकरण उपाध्यक्ष संतोष राय ने बताया कि जोन-चार के अन्तर्गत मिनी बाईपास रोड स्थित जिम से आगे अनिल उर्फ लीली द्वारा लगभग 10 से 12 बीघा भूमि पर ब्रिकवर्क कर प्लाटों की नींव भराव एवं सड़कों का निर्माण मिट्टी डालकर करने के अनाधिकृत कार्य को ध्वस्त कराया गया है।

मल्हीपुर रोड, मिनी बाईपास रोड स्थित एमए मेन्यूफैक्चरिंग एंड सप्लाई के सामने अनवर द्वारा लगभग तीन बीघा भूमि में डिमार्केशन का कार्य कर प्लाटिंग करने, मिनी बाईपास रोड रजवाहा पटरी रोड पर दीपक व कपिल शर्मा द्वारा लगभग 15 बीघा क्षेत्रफल में बाउंड्रीवाल व कच्ची सड़क बनाने हेतु मिट्टी डालने के अवैध कार्य को ध्वस्त किया गया है। प्राधिकरण के सहायक अभियंता सार्थक शर्मा, अवर अभियंता प्रदीप गोयल टीम के साथ मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - 

Vande Bharat Express : पीएम मोदी मेरठ से लखनऊ जाने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस का आज करेंगे वर्चुअल शुभारंभ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर