Move to Jagran APP

Bus Fair Hike: कांवड़ यात्रा के लिए रोडवेज बसों का रूट डायवर्जन; मेरठ से दिल्ली और लखनऊ का किराया बढ़ा

Bus Fair Hike In Meerut Update News Today कांवड़ यात्रा के चलते मेरठ में बसों का संचालन बदले हुए बस अड्डे से होगा। दो अगस्त को सावन की शिवरात्रि है और हाईवे पर कांवड़ यात्रा के लिए बड़ी संख्या में कांवड़िये निकलेंगे। इस कारण रोडवेज बसों को डायवर्ट रूट से चलाया जाएगा। जिसके कारण यात्रियों की जेब पर असर पड़ेगा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 23 Jul 2024 10:29 AM (IST)
Hero Image
Bus Fair Hike: बसों की सांकेतिक तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है।

जागरण संवाददाता, मेरठ। Kanwar Yatra Bus Fair Hike: कांवड़ यात्रा के दौरान रोडवेज बसों के मार्ग में परिवर्तन किया जाएगा। भैंसाली बस डिपो बंद कर बसों का संचालन सोहराब गेट डिपो से किया जाएगा। यहां से यात्रा दिल्ली, हरिद्वार और लखनऊ रूट की बसें पकड़ सकेंगे।

दिल्ली, नोएडा जाने वाली बसों को किठौर और हापुड़ से संचालित किया जाएगा। किराए में क्रमश: छह और आठ रुपये की वृद्धि होगी। वहीं, लखनऊ जाने वाली बस 484 किलोमीटर दूरी तय करती है, जिसका किराया 725 रुपये है। वाया बिजनौर जाने पर किराया 47 और वाया बुलंदशहर 89 रुपये अधिक देना पड़ेगा। 

बसों का किराया कुछ इस तरह रहेगा।

ये भी पढ़ेंः UP News: यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे बसेगा न्यू आगरा; 40 हजार करोड़ से 30 गांवों की भूमि में यीडा करेगा विकसित

कांवड़ यात्रा के चलते किराया में बढ़ोत्तरी की है।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: फिराेजाबाद में झमाझम बारिश, कैसा रहेगा यूपी में मानसून का मिजाज, पढ़िये आज के मौसम का हाल

बसों का दूसरे रूटों से होगा संचालन

सोहराब गेट बस अड्डे से हरिद्वार जाने वाली बसें बिजनौर और नजीबाबाद होते हुए चलेंगी। ऐसे में तय दूरी 155 से बढ़कर 181 किमी हो जाएगी। किराये में सात रुपये की वृद्धि होगी। केंद्र प्रभारी आसिफ ने बताया कि रूट डायवर्जन के दौरान बस अड्डे से छह सौ से अधिक बसों का संचालन होगा। ये बाहर से आने वाली बसों के अतिरिक्त हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।