Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut News: अब भैंसाली अड्डे पर नहीं मिलेंगी बसें, यात्रियों को तय करनी पड़ेगी अधिक दूरी; किराया भी हुआ महंगा

आज से यात्रियों को भैंसाली बस अड्डे पर बसें नहीं मिलेंगी। दिल्ली रोड स्थित भैंसाली बस अड्डे को गढ़ रोड स्थित सोहराब गेट पर शिफ्ट कर दिया गया है। कांवड़ यात्रा के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। हालांकि बस अड्डा शिफ्ट होने से दूरी तो बढ़ेगी ही लेकिन साथ में यात्रियों को ज्यादा किराया भी देना पड़ेगा ।

By Rajendra Sharma Edited By: Aysha Sheikh Updated: Thu, 25 Jul 2024 01:39 PM (IST)
Hero Image
रोडवेज बसों के किराए में हुआ बदलाव - प्रतीकात्मक फोटो।

जागरण संवाददाता, मेरठ। कांवड़ यात्रा के मद्देनजर अब गुरुवार की सुबह से दिल्ली रोड स्थित रोडवेज का भैंसाली बस अड्डा सोहराब गेट पर शिफ्ट हो जाएगा। गुरुवार से सभी रूटों की रोडवेज बसों का संचालन सोहराब गेट से ही होगा। अब यात्रियों को अधिक दूरी तय करने के साथ ही बढ़ा किराया भी देना होगा।

कांवड़ यात्रा का शुभारंभ गत 22 जुलाई से हो चुका है। जैसे-जैसे शिवरात्रि पर्व नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे हरिद्वार से कांवड़ लाने वाले शिवभक्तों की संख्या भी बढ़ने लगी है। इसी के मद्देनजर बुधवार को गढ़ रोड स्थित सोहराब गेट बस अड्डे से मेरठ से हरिद्वार जाने को कांवड़ स्पेशल रोडवेज की 30 बसों को लगाया गया है। जिस अनुपात में कांवड़ियों की संख्या बढ़ेगी, वैसे ही बसों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।

381 रोडवेज बसों का होगा संचालन

कांवड़ यात्रा में सोहराब गेट बस अड्डे से करीब 381 बसों का संचालन होगा। इनमें सोहराब गेट डिपो की 221 बसें हैं। यह करीब 20 रूट पर चलती हैं। वहीं, भैंसाली डिपो की 80 व मेरठ डिपो की भी 80 बसें शामिल हैं।

सोहराब गेट से बसें ऐसे जाएंगी हरिद्वार

कांवड़ यात्रा के दौरान सोहराब गेट से रोडवेज की बसें मवाना, बिजनौर व नजीबाबाद होते हुए हरिद्वार पहुंचेंगी। जिसकी दूरी करीब 181 किमी होगी। किराया 266 रुपये होगा। अभी तक बसें मेरठ, खतौली, मुजफ्फरनगर व रुड़की होते हुए हरिद्वार जा रही थी। जिसकी दूरी 155 किमी और किराया 259 रुपये था। एक दूसरा रूट मवाना, बिजनौर व चंदक होकर हरिद्वार जाने का है। 173 किमी लंबे रूट पर 252 रुपये चुकाने होंगे।

कांवड़ यात्रा के मद्देनजर गुरुवार सुबह से भैंसाली रोडवेज बस अड्डा शिफ्ट करने का फैसला किया है। अब सोहराब गेट से ही रोडवेज की बसों का विभिन्न मार्गों पर संचालन किया जाएगा। - राघवेंद्र मिश्रा, एसपी ट्रैफिक मेरठ।

कांवड़ यात्रा को लेकर रोडवेज बसों की व्यवस्था की गई है। सोहराब गेट बस अड्डे से 24 घंटे हरिद्वार के लिए बसें मिलेंगी। कर्मचारी भी तैनात कर दिए हैं। कांवड़ यात्रियों की संख्या के हिसाब से बसों को बढ़ाया जाएगा। -आसिफ अली, संचालन प्रभारी सोहराब गेट बस डिपो।

सोहराब गेट बस अड्डे से 12 रूटों पर बढ़ी दूरी और किराया

ये भी पढ़ें - 

Meerut News: दिल्ली के लिए 6, लखनऊ के लिए 47 रुपये अधिक देने होंगे; रोडवेज बसों के किराए में हुआ बदलाव